Home /News /uttarakhand /

Arvind Kejriwal in Haridwar : उत्तराखंड में AAP की सरकार बनी तो आपका लोक भी सुधारेंगे और परलोक भी

Arvind Kejriwal in Haridwar : उत्तराखंड में AAP की सरकार बनी तो आपका लोक भी सुधारेंगे और परलोक भी

Uttarakhand Election 2022 : देवनगरी में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने किया धर्मस्थलों के मुफ्त दर्शन कराने का वादा. (फाइल फोटो)

Uttarakhand Election 2022 : देवनगरी में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने किया धर्मस्थलों के मुफ्त दर्शन कराने का वादा. (फाइल फोटो)

Arvind Kejriwal Haridwar Visit : अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया कि उत्तराखंड में AAP की सरकार बनी तो वैसी ही योजना शुरू करेंगे और उत्तराखंड के लोगों को फ्री में अयोध्या के दर्शन कराएंगे. मुस्लिम भाइयों के लिए अजमेर शरीफ और सिख भाइयों के लिए करतारपुर का प्रावधान रखेंगे. हमारी पहली पार्टी है कि जनता से आकर कहती है, आप हमें वोट दो हम आपका लोक भी सुधारेंगे और परलोक भी.

अधिक पढ़ें ...

हरिद्वार. हरिद्वार पहुंचे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उत्तराखंड में अगर उनकी पार्टी की सरकार बनी तो वे सभी बुजुर्गों को अयोध्या की मुफ्त यात्रा कराएंगे. केजरीवाल ने कहा कि मुस्लिम भाइयों के लिए अजमेर शरीफ और सिख भाइयों के लिए करतारपुर का प्रावधान रखेंगे. हमारी पहली पार्टी है कि जनता से आकर कहती है, आप हमें वोट दो हम आपका लोक भी सुधारेंगे और परलोक भी. प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार में मौका दीजिए तो हम राइट टु रिजेक्ट की भी बात करेंगे.

अरविंद केजरीवाल ने हरिद्वार में कहा कि देवभूमि उत्तराखंड और देवताओं की नगरी को नमन करता हूं. कुछ दिन पहले मैंने अयोध्या में रामलला के दर्शन किए. वहां से बाहर निकलते हुए मन में एक भाव आया कि प्रभु ऐसा सामर्थ्य दें कि सबको रामलला के दर्शन करा सकूं. वहां से लौटकर दिल्ली में ऐलान किया कि मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना के तहत दिल्ली के सभी बुजुर्गों को अयोध्या की यात्रा कराएंगे. इस योजना के अंतर्गत देशभर में 12 जगह बुजुर्गों को यात्रा कराते हैं. अब तक 36 हजार लोग इस योजना के जरिए तीर्थ यात्रा कर चुके हैं. जैसे श्रवण कुमार ने तीर्थ यात्रा कराई थी, वैसे ही हमारी भी कोशिश है 3 दिसंबर से दिल्ली से पहली ट्रेन चलेगी जो दिल्ली के बुजुर्गों को अयोध्या तीर्थयात्रा कराने ले जाएगी.

लोक भी सुधारेंगे, परलोक भी

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के लोगों की भी इच्छा होगी कि वे अयोध्या जाएं. मैं यह ऐलान करता हूं कि यहां सरकार बनेगी तो वैसी ही योजना शुरू करेंगे और उत्तराखंड के लोगों को फ्री में अयोध्या के दर्शन कराएंगे. मुस्लिम भाइयों के लिए अजमेर शरीफ और सिख भाइयों के लिए करतारपुर का प्रावधान रखेंगे. हमारी पहली पार्टी है कि जनता से आकर कहती है, आप हमें वोट दो हम आपका लोक भी सुधारेंगे और परलोक भी.

स्कूल की बात नहीं करती कोई पार्टी

एक इंसान से जुड़े हुए सभी आयामों को हम जिम्मेदार सरकार के नाते पूरा करना चाहते हैं. अन्य पार्टियों के लिए मेनिफेस्टो जुमला है, इसलिए मैं अलग-अलग मुद्दे लेकर आता हूं. हम भाजपा और कांग्रेस के बीच नहीं, जनता के बीच स्पेस देखते हैं. उन्होंने भ्रष्टाचार के अलावा आजतक क्या किया. दोनों एक दूसरे का स्टिंग लेकर घूम रहे हैं. कोई पार्टी बताओ जो कहे कि हम स्कूल बनवाएंगे इसलिए वोट दो?

दूसरी पार्टियों से ज्यादा लोकतांत्रिक हमारी पार्टी : अरविंद केजरीवाल

हमने दिल्ली में 10 लाख नौकरियां दी हैं. कोरोना के दौरान लोग बेरोजगार हो गए और इंडस्ट्रीज के पास काम करने वाले नहीं थे. हमने एक जॉब पोर्टल बनाया और दोनों को ही उससे जोड़ा. एक महीने में 10 लाख नौकरियां मिलीं. हमने डोर स्टेप सेवाएं शुरू की हैं. रात के 10 बजे भी दिल्ली सरकार का आदमी आपके घर आकर आपका काम करके जाता है.

आयुष्मान योजना को कहा – बड़ा स्कैंडल

दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवालन ने कहा कि आयुष्मान योजना एक बहुत बड़ा स्कैंडल है. आयुष्मान योजना यह कहती है कि 5 लाख तक का इलाज होगा, लेकिन दिल्ली सरकार किसी का भी कितना भी महंगा इलाज हो – फ्री में कराती है.

Tags: Delhi CM Arvind Kejriwal, Haridwar news, Uttarakhand Elections 2022

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर