रामदेव बनाम IMA विवाद का नतीजा, पतंजलि की कोरोनिल पर नेपाल में गिरी गाज!

कोरोनिल पर किए गए रामदेव के दावों के खिलाफ मेडिकल एसोसिएशन ने कोर्ट का रुख किया था.

कोरोनिल पर किए गए रामदेव के दावों के खिलाफ मेडिकल एसोसिएशन ने कोर्ट का रुख किया था.

Ramdev vs IMA: एलोपैथी के खिलाफ बाबा रामदेव के बयान, आईएमए के 1000 करोड़ रुपये के नोटिस और रामदेव के बयान वापस लेने जैसी घटनाओं की गूंज अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जा चुकी है. अब पतंजलि के ग्लोबल बाज़ार और उसकी छवि को लेकर भी चर्चाएं हैं.

  • Share this:

हरिद्वार. कोविड-19 महामारी के दौरान कोरोनिल किट को आयुर्वेदिक दवा के रूप में प्रचारित करने वाली कंपनी पतंजलि और इसके प्रमुख बाबा रामदेव को एक और झटका लगा है. नेपाल के आयुर्वेद और वैकल्पिक औषधि विभाग ने कोरोनिल पर रोक लगा दी है. ये किट्स बाबा रामदेव से जुड़े एक समूह ने नेपाल को भेंट में दी थीं. लेकिन, हाल में, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के साथ हुए रामदेव के विवाद के बाद नेपाल ने इस दवा को लेकर संशय जताया है. साथ ही, यह भी कहा है कि कोरोनिल की जो 1500 किट्स मिलीं, उन्हें जुटाए जाने में ठीक प्रक्रिया नहीं अपनाई गई.

सोशल मीडिया खास तौर से ट्विटर पर कोरोनिल किट को लेकर खबरों की भरमार है. इ नमें साफ तौर पर कहा गया है कि नेपाल ने रामदेव की कंपनी की दवा पर रोक लगा दी है. ये खबरें भारत के प्रतिष्ठित समाचार समूहों ने भी जारी की हैं. इन मीडिया रिपोर्ट्स में साफ तौर पर कहा गया है कि नेपाल सरकार ने आदेश जारी करते हुए माना है कि कोरोनिल किट में मौजूद गोलियां और नाक में डालने वाला तेल, कोविड19 से लड़ने वाली औषधि नहीं हैं. जानिए क्या है पूरा मामला और इसमें कितनी सच्चाई है.

ये भी पढ़ें : दो महीने बाद खुलीं दुकानें, तो उत्तराखंड के शराबियों ने पेटी भर-भर खरीदी शराब

coronil controversy, baba ramdev speech, baba ramdev controversy, baba ramdev twitter, कोरोनिल विवाद, बाबा रामदेव भाषण, बाबा रामदेव बयान, बाबा रामदेव विवाद
बाबा रामदेव एलोपैथी के​ खिलाफ बयान देने के बाद से ही विवाद में हैं.

कैसे पड़ा IMA विवाद का असर?

आगे पढ़ें
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज