सारा विपक्ष एक तरफ़, चैंपियन एक तरफ़... अब मंत्रियों को बताया नाकाबिल

चैंपियन ने विधायक मुन्ना सिंह चौहान की जमकर तारीफ़ करते हुए उन्हें मंत्री बनाने की वकालत की.

Manoj Juyal | News18 Uttarakhand
Updated: February 25, 2019, 5:58 PM IST
Manoj Juyal | News18 Uttarakhand
Updated: February 25, 2019, 5:58 PM IST
बीजेपी के विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन विधानसभा सत्र के दौरान भी और अब विधानसभा के बाहर भी अपनी ही सरकार की नाक में दम किए हुए हैं. चैंपियन पहले भी कई बार राज्य सरकार और बीजेपी को अजीब स्थिति में डाल चुके हैं लेकिन उन्होंने सरकार पर अब तक का सबसे तीखा प्रहार करते हुए मंत्रियों को नाकाबिल बता दिया है और मांग की है कि मंत्री बनने के लिए योग्यता देखी जाए.

यह भी देखें- अपनी ही सरकार पर सवाल उठाए चैंपियन ने, आर्य से मांगी पिछले कार्यकाल पर सफ़ाई



खानपुर विधायक कुंवर प्रणव सिंह चेम्पियन ने विधानसभा सत्र के बाद पत्रकारों से रूबरू होते हुए कहा कि विधानसभा सत्र में क्षेत्र की समस्या को लेकर सरकार से कई सवाल पूछे थे लेकिन उनके संतोषजनक जवाब नहीं मिले. उन्होंने सरकारी मशीनरी पर जनता की समस्याओं को गंभीरता से न लेने का आरोप लगाया.

यह भी देखें- VIDEO: टिहरी लेक फ़ेस्टिवल में मिलेगी उत्तराखंड की संस्कृति की झलक

चैंपियन ने कहा कि उन्हें सदन में नियम 51 के तहत मामले उठाने पड़े तब क्षेत्र की समस्याओं पर चर्चा हुई और उसके बाद ही सरकारी मशीनरी हरकत में आई.

चैंपियन ने कहा हर छोटी सी नौकरी के लिए कंपीटीशन फ़ाइट करना पड़ता है लेकिन कोई भी व्यक्ति चुनाव लड़कर नेता बन सकता है. उन्होंने कहा कि नेता बनने के लिए नहीं लेकिन कम से कम मंत्री बनाने के लिए योग्यता देखी जानी चाहिए.

यह भी देखें- बाबा रामदेव ने पीएम मोदी से की पाकिस्तान को करारा जवाब देने की अपील
Loading...

किसी का नाम लिए बगैर चैंपियन ने कहा कि कम से कम सदन में विधायकों के सवालों के जवाब तो मिलने चाहिएं. योग्य व्यक्ति मंत्री बनेगा तो विधानसभा में प्रश्न का जवाब नहीं मिलने से सरकार को अपमान का सामना नहीं करना पड़ेगा.

चैंपियन ने विधायक मुन्ना सिंह चौहान की जमकर तारीफ़ करते हुए उन्हें मंत्री बनाने की वकालत की. उन्होंने सारी सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि मुन्ना सिंह चौहान मंत्री बनेंगे तो जो काम सरकार जनता के लिए नहीं कर पा रही है वह मुन्ना सिंह चौहान जैसे योग्य व्यक्ति संघर्ष करेंगे. वह केंद्र सरकार से करोड़ों रुपये लाकर उत्तराखंड के विकास में योगदान देंगे.

यह भी देखें- पिथौरागढ़ में बर्फ़ में फंसे दो ग्रामीण, एक को हुई स्नो ब्लाइंडनेस, दूसरे को गैंगरीन

Facebook पर उत्‍तराखंड के अपडेट पाने के लिए कृपया हमारा पेज Uttarakhand लाइक करें.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार