लाइव टीवी

हरिद्वार में तबलीगी जमात के 5 सदस्यों के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज
Haridwar News in Hindi

News18 Uttarakhand
Updated: April 10, 2020, 4:10 PM IST
हरिद्वार में तबलीगी जमात के 5 सदस्यों के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज
File Photo.

कोरोना )(Corona) के बढ़ते खतरों की खबर के बीच उत्तराखंड के लिए मंगलवार का दिन खास रहा. यहां इस दिन कोरोना का कोई भी नया मरीज (Patient) नहीं मिला.

  • Share this:
देहरादून. उत्तराखंड के हरिद्वार (Haridwar) में कोरोना वायरस (Corona Virus) की जांच से कथित तौर पर बचने का प्रयास कर रहे तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) के 5 सदस्यों के खिलाफ पुलिस ने हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया है. डीजीपी (कानून व्यवस्था) अशोक कुमार ने कहा कि तबलीगी जमात के सदस्य हाल ही में राजस्थान के अलवर से लौटे थे. वे जांच से बचने के लिए जानबूझकर छिपे हुए थे.

अधिकारी ने कहा, ‘‘उनके दोस्त में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई है. प्रशासन द्वारा बार-बार अपील करने और चेतावनी देने के बावजूद जांच कराने से बचने के लिए वे छिप रहे थे. इस कारण उन्होंने अपना और दूसरों का जीवन भी खतरे में डाल दिया.” डीजीपी ने कहा कि इलेक्ट्रॉनिक निगरानी की मदद से उनका पता लगाकर उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

मंगलवार को नहीं मिला कोई मरीज
कोरोना के बढ़ते खतरों की खबर के बीच उत्तराखंड के लिए मंगलवार का दिन खास रहा. यहां इस दिन कोरोना का कोई भी नया मरीज नहीं मिला. प्रदेश के हेल्थ डिपार्टमेंट ने यह जानकारी दी. जानकारी के अनुसार, मंगलवार शाम 6 बजे तक यहां 31 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं. लेकिन इस दिन इसका कोई भी नया मामला सामने नहीं आया. बता दें, राज्य में 15 मार्च को संक्रमण का पहला मामला सामने आया था और एक अप्रैल तक केवल सात लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके थे. इसके बाद राज्य सरकार लगातार सतर्कता बरत रही है. वहीं हर जिलों में इसकी रोकथाम के लिए जरूरी इंतजाम किए गये हैं. ताकि कोरोना के संकट से निपटा जा सके.



पर्यटन पर आश्रित राज्य के लिए है संकट


धार्मिक तीर्थ यात्री और पर्यटक इस प्रदेश में लाखों की संख्या में हर महीने यात्रा करते हैं. लेकिन लॉकडाउन लागू होने के कारण यहां के पर्यटक स्थलों में विरानगी छाई हुई है. लॉकडाउन पर्यटन उद्योग पर निर्भर लोगों के लिए ये एक बड़ा संकट माना जा रहा है.

( भाषा इनपुट के साथ)


News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हरिद्वार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 8, 2020, 7:44 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading