अपना शहर चुनें

States

Haridwar Maha Kumbh: कुंभ की तैयारियां देखने डेढ़ महीने में दूसरी बार हरिद्वार पहुंचे CM रावत

मुख्यमंत्री हरिद्वार में कुंभ कार्यों का निरीक्षण  कर रहे हैं. 27 फरवरी को माघ पूर्णिमा के स्नान के साथ ही एक तरह से महाकुंभ का विधिवत आगाज हो जाएगा.
मुख्यमंत्री हरिद्वार में कुंभ कार्यों का निरीक्षण कर रहे हैं. 27 फरवरी को माघ पूर्णिमा के स्नान के साथ ही एक तरह से महाकुंभ का विधिवत आगाज हो जाएगा.

Haridwar Maha Kumbh News: 27 फरवरी को माघ पूर्णिमा के स्नान के साथ ही हरिद्वार में महाकुंभ का विधिवत आगाज हो जाएगा. 11 मार्च को कुंभ का पहला शाही स्नान है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 24, 2021, 11:32 PM IST
  • Share this:
हरिद्वार. उत्तराखंड के हरिद्वार में लगने वाले महाकुंभ 2021 (Haridwar Maha Kumbh 2021) को लेकर सरकार तैयारियों को अंतिम रूप देने में लगी हुई है. आज मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (CM Trivendra Singh Rawat) हरिद्वार दौरे पर हैं. रावत का डेढ़ महीने में दूसरा दौरा है. जहां सीएम कुंभ के निर्माण कार्यों का जायजा लेंगे. इससे पहले मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत देहरादून से हरिद्वार सड़क मार्ग से पहुंचे. इस दौरान उन्होंने देहरादून-हरिद्वार के बीच बन रहे हाईवे का भी निरीक्षण किया.

मुख्यमंत्री का काफिला लाल तप्पड़ में निर्माणाधीन फ्लाईओवर पर रुका. यहां मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से फ्लाई ओवर निर्माण कार्य को लेकर जानकारी ली. निर्माण एजेंसी ने बताया कि फ्लाईओवर का निर्माण कार्य अपनी डेटलाइन के अनुसार 31 जनवरी तक कंप्लीट हो जाएगा.

सीएम त्रिवेंद्र रावत ने मीडिया से बातचीत में कहा कि कुंभ के सभी काम अपने नियत समय पर पूरे हो रहे हैं. एक अन्य सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार ने कल कोरोना के लेकर नई एसओपी जारी की है, राज्य सरकार उसी के अनुरूप अनुरूप आगे का निर्णय लेगी. उन्होंने कहा कि कोरोना का सेकेंड और थर्ड स्ट्रेन भी आ चुका है.



इस टूर में मुख्यमंत्री के साथ मुख्य सचिव ओम प्रकाश समेत संबंधित विभागों के अफसर भी मौजूद हैं. मुख्यमंत्री हरिद्वार में कुंभ कार्यों का निरीक्षण कर रहे हैं. 27 फरवरी को माघ पूर्णिमा के स्नान के साथ ही एक तरह से महाकुंभ का विधिवत आगाज हो जाएगा. 11 मार्च को कुंभ का पहला शाही स्नान है.
सीएम त्रिवेंद्र रावत का पिछले डेढ़ महीने में हरिद्वार का ये दूसरा दौरा है, जब वे कुंभ कार्यों का निरीक्षण करेंगे. मुख्यमंत्री लगातार कुम्भ कार्यों की मॉनिटरिंग करते रहे हैं. फिर चाहे वह अखाड़ों के साथ बातचीत कर कुंभ की व्यवस्थाओं को आकार देने की बात हो या फिर निर्माण कार्यों के समय पर संपन्न होने का चैलेंज. पिछले कुछ समय में हरिद्वार-देहरादून हाइवे का तेजी के साथ काम हुआ. मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का कहना है कि इसके लिए काम की प्रॉपर मॉनिटरिंग जरूरी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज