Home /News /uttarakhand /

शिमला, नैनीताल, धर्मशाला और जम्मू से भी ज्यादा ठण्डा हरिद्वार

शिमला, नैनीताल, धर्मशाला और जम्मू से भी ज्यादा ठण्डा हरिद्वार

ठंड से ठिठुरा दौसा, ग्रामीण इलाकों में जमी बर्फ की चादर

ठंड से ठिठुरा दौसा, ग्रामीण इलाकों में जमी बर्फ की चादर

मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार हरिद्वार में बीती रात तापमान 2 डिग्री सेल्सियस से भी नीचे गिर गया था. यहां न्यूनतम तापमान 1.8 डिग्री तक दर्ज किया गया.

धर्मनगरी हरिद्वार में ठंड जमकर कहर मचा रही है. हरिद्वार में देश की कुछ सबसे ठंडी जगहों से भी ज्यादा ठंड इन दिनों पड़ रही है. हरिद्वार में इतनी ठंड पड़ रही है जितनी न तो शिमला और न ही नैनीताल में पड़ी है. धर्मनगरी में इस बार सर्दी ने जम्मू, बनियाल और धर्मशाला का भी रिकॉर्ड़ तोड़ दिया है.

मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार हरिद्वार में बीती रात तापमान 2 डिग्री सेल्सियस से भी नीचे गिर गया था. यहां न्यूनतम तापमान 1.8 डिग्री तक दर्ज किया गया. शुक्रवार की रात नैनीताल में न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि शिमला का न्यूनतम तापमान 4.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

दूसरी तरफ जम्मू का तापमान 3.1 डिग्री और बनियाल का तापमान 3.7 डिग्री दर्ज किया गया. हिमाचल के धर्मशाला में भी उतनी सर्दी नहीं पड़ रही जितनी इन दिनों हरिद्वार में पड़ रही है. धर्मशाला का तापनाम 2.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि हरिद्वार में सीजन की सबसे ठंडी रात 1.8 डिग्री सेल्सियस के साथ दर्ज की गई. लिहाजा हरिद्वार को मैदान जिला समझने की भूल करना ठीक नहीं है क्योंकि इस मैदानी जिले में पहाड़ी जिलों से ज्यादा सर्दी पड़ रही है.

यह भी पढ़ें-  बर्फबारी, बारिश और ठंड के मौसम का आनंद ले रहे प्रदेश के लोग

यह भी पढ़ें-  उत्तराखंड में बर्फबारी से मौसम ने ली करवट, ठंड और बारिश से तापमान गिरा

Tags: Uttarakhand news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर