रुड़की में ARMY और ग्रामीणों के बीच संघर्ष, पत्थरबाजी में दो महिलाएं हुईं घायल
Haridwar News in Hindi

रुड़की में ARMY और ग्रामीणों के बीच संघर्ष, पत्थरबाजी में दो महिलाएं हुईं घायल
रुड़की में सेना और ग्रामीणों के बीच पत्थरबाजी में दो महिलाएं लहूलुहान हो गईं.

उत्तराखंड के रुड़की में सेना (Indian Army) और ग्रामीणों के बीच रास्ते को लेका नोंकझोक शुरू हुआ. कुछ देर बाद यहां पत्थरबाजी शुरू हो गई. पत्थरबाजी के दौरान 2 महिलाएं बुरी तरह से घायल हो गईं.

  • Share this:
हरिद्वार. उत्तराखंड के रुड़की में सेना (Indian Army) और ग्रामीणों (Villagers) के बीच रास्ते को लेकर एक बार फिर विवाद बढ़ गया है. सेना और ग्रामीणों के बीच हुई नोंकझोक होने लगी. हंगामा धीरे-धीरे पत्थरबाजी में तब्दील हो गई. पत्थरबाजी के दौरान 2 महिलाएं बुरी तरह से घायल (Two Women injured) हो गईं.

रास्ते को लेकर पहले से विवाद चल रहा था

रुड़की के टोडाकल्याणपुर गांव के लोगों और सेना के बीच रास्ते को लेकर पहले से विवाद चल रहा है. 7 मई को यह विवाद बढ़ गया और लोग एक दूसरे को मारने पर उतारू हो गए. इस घटना की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन मौके पर पहुँची. पुलिस ने दोनों पक्षों के बीच वार्ता कर मामले को फिलहाल शांत कराया है.



रुड़की के सिविल लाइन कोतवाली क्षेत्र के आर्मी केंट एरिया में ग्रामीणों और सेना के बीच एक विवाद चल रहा है. यहाँ ग्रामीणों और सेना के बिच एक रास्ते को लेकर विवाद चल रहा है जो सुलझने का नाम नही ले रहा है.
विवाद सुलझाने की कोशिशें जारी

आज टोडा कल्याणपुर और नंदा कॉलोनी के निवासी रास्ता खोलने को लेकर केंट क्षेत्र में सेना के अधिकारियों से बातचीत करने पहुंचे थे लेकिन मामला इतना ज्यादा बढ़ गया कि आर्मी और ग्रामीणों में जमकर नोकझोंक हो गई औऱ पत्थरबाजी, पानी की बौछार तक शुरू हो गयी जिसमें कुछ ग्रामीण महिलाएं घायल भी हो गईं. घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया.


 

विवाद का कारण

ग्रामीणों का आरोप है कि पिछले दिनों एक गर्भवती महिला को अस्पताल ले जाने के लिए आई एम्बुलेंस को गेट के अंदर नही आने दिया गया जिस कारण नवजात की मौत हो गई. यही कारण है कि आज ग्रामीणों में भारी रोष देखा गया. एसपी देहात का कहना है कि विवाद काफी लंबे से चला आ रहा है और इस विषय पर दोनों पक्षों में कई बार वार्ता भी हो चुकी है. उन्होंने कहा कि फिर से दोनों पक्षों के बीच सुलह कराने की कोशिश की जाएगी. उन्होंने यह भी कहा कि इस बातचीत के दौरान पथराव कर माहौल खराब करने वालो के खिलाफ सख्त कार्यवाही भी की जाएगी.

ये भी पढ़ें: पिथौरागढ़ में लगातार हो रहे दुष्कर्म से तंग आकर नाबालिग ने खुद को लगाई आग

शांतिकुंज आश्रम के प्रणव पांड्या पर रेप का आरोप, कहा- लड़ेंगे कानूनी लड़ाई
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज