Home /News /uttarakhand /

गंगा को बचाने के लिए स्वामी ज्ञानस्वरूप का अनशन जारी,मिलने पहुंचे हरीश रावत

गंगा को बचाने के लिए स्वामी ज्ञानस्वरूप का अनशन जारी,मिलने पहुंचे हरीश रावत

हरिद्वार - पूर्व सीएम हरीश रावत ने स्वामी सानंद के अनशन का समर्थन किया.

हरिद्वार - पूर्व सीएम हरीश रावत ने स्वामी सानंद के अनशन का समर्थन किया.

स्वामी ज्ञानस्वरूप सानंद का कहना है कि केंद्र सरकार भौतिक विकास करना चाहती है. वह विकास उनके द्वारा की जा रही मांगों की वजह से पूरा नहीं हो पाएगा. इसलिए मोदी सरकार उनकी मांगों की अनदेखी कर रही है.

    गंगा की अविरल धारा को बनाये रखने के साथ गंगा से जुड़ी विभिन्न मांगों को लेकर पिछले 101 दिनों से अनशन कर रहे स्वामी ज्ञानस्वरूप सानंद से पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने मुलाकात कर उनका हालचाल जाना. हरिद्वार के मातृ सदन में मुलाकात करते हुए हरीश रावत ने स्वामी सानंद के अनशन का समर्थन किया. मुलाकात के बाद हरीश रावत ने केंद्र की मोदी सरकार पर स्वामी सानंद की उपेक्षा का आरोप लगाया.

    मुख्यमंत्री हरीश रावत का कहना है कि स्वामी जी का 101 दिन का अनशन अभूतपूर्व है. स्वामी जी जो कानून बनाने की बात कह रहे हैं उसे बनाने में केंद्र सरकार को कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा कोई बीच का रास्ता निकाला जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि स्वामी सानंद ने चुनाव में मोदी सरकार का साथ दिया. लेकिन मोदी जी द्वारा स्वामी जी की मांग अनसुनी की जा रही है.

    स्वामी ज्ञानस्वरूप सानंद का कहना है कि केंद्र सरकार भौतिक विकास करना चाहती है. वह विकास उनके द्वारा की जा रही मांगों की वजह से पूरा नहीं हो पाएगा. इसलिए मोदी सरकार उनकी मांगों की अनदेखी कर रही है. स्वामी सानंद ने कहा कि 9 अक्टूबर से जल छोड़ने के बाद अगर प्रधानमंत्री मोदी खुद भी आकर उनसे तपस्या समाप्त करने को कहेंगे तो भी वे अपनी तपस्या समाप्त नहीं करेंगे.

    वहीं मातृ सदन के परमाध्यक्ष स्वामी शिवानंद का कहना है कि लोगों को जागरूक करने के लिए गंगा प्रेमी द्वारा गंगा सद्भावना यात्रा गोमुख से लेकर गंगा सागर तक निकाली जा रही है. आगामी 9 अकटूबर से स्वामी सानंद जल का त्याग भी कर देंगे और यह केंद्र सरकार के लिए कलंक है.

    यह देखें - VIDEO: गंगा की अविरलता की मांग को लेकर अनशन, समर्थन में किसान मंच का धरना

    अंतिम चरण में है इंवेस्टर्स समिट की तैयारी, 7 अक्टूबर को PM करेंगे उद्घाटन

    Tags: Uttarakhand news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर