होम /न्यूज /उत्तराखंड /

लोकसभा चुनाव 2019 : अवैध शराब कारोबारियों को पकड़ने के लिए 5 टीमों का गठन

लोकसभा चुनाव 2019 : अवैध शराब कारोबारियों को पकड़ने के लिए 5 टीमों का गठन

अशोक कुमार मिश्रा,जिला आबकारी अधिकारी,हरिद्वार

अशोक कुमार मिश्रा,जिला आबकारी अधिकारी,हरिद्वार

धर्मनगरी हरिद्वार में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अवैध शराब की रोकथाम के लिए हरिद्वार आबकारी विभाग ने अपनी कमर कस रखी है. दूसरे राज्यों से अवैध शराब के निर्यात को रोकने के लिए भी हरिद्वार जिले में पांच टीमों का गठन किया गया है.

    चुनावी मौसम में राजनेता स्थानीय लोगों को रिझाने के लिए हर तरह से प्रयासरत रहते हैं. राजनेता अपनी पार्टी को ज्यादा से ज्यादा वोट दिलाने के चक्कर में स्थानीय लोगों को शराब परोसने से भी गुरेज नहीं करते हैं. यही वजह है कि धर्मनगरी हरिद्वार में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अवैध शराब की रोकथाम के लिए हरिद्वार आबकारी विभाग ने अपनी कमर कस रखी है. दूसरे राज्यों से अवैध शराब के निर्यात को रोकने के लिए भी हरिद्वार जिले में पांच टीमों का गठन किया गया है. हरिद्वार, भगवानपुर, लक्सर, रुड़की में ये टीम कार्य कर रही है. वहीं पूरे जिले के लिए भी अलग से एक मॉनिटरिंग टीम का गठन किया गया है. अवैध शराब को लेकर स्थानीय लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है.

    हरिद्वार में जिला आबकारी अधिकारी अशोक कुमार मिश्रा ने कहा कि अवैध शराब की रोकथाम के लिए पांच टीमों का गठन किया गया है. ये टीमें हरिद्वार, रुड़की, लक्सर और भगवानपुर में काम कर रही हैं. इन जगहों पर इंस्पेक्टर और सीनियर इंस्पेक्टर की टीम बनाई गई है. उन्होंने कहा कि साथ ही एक मॉनिटरिंग टीम भी बनाई गई है. मॉनिटरिंग टीम अपने स्तर से और मुखबिर द्वारा मिली सूचना के आधार पर पूरे जिले में कार्य कर रही है और अवैध शराब को जब्त कर रही है. वहीं बाकी की टीमें अपने-अपने क्षेत्रों में कार्य कर रही हैं.

    जिला आबकारी अधिकारी ने कहा कि साथ ही लोगों में अवैध शराब का सेवन नहीं करने के प्रति जागरूकता भी फैलाई जा रही है. उन्होंने कहा कि इस काम में यूपी की टीमों के साथ उत्तराखंड
    की टीमें लगी हुई हैं.

    ये भी देखें - VIDEO : लक्सर पुलिस ने शराब से लदी पिकअप गाड़ी जब्त की, दो गिरफ्तार

    ये भी पढ़ें - VIDEO : लॉटरी का झांसा देकर 25 लाख की ठगी, दो विदेशी गिरफ्तार

    ये भी पढ़ें - नैनीताल सीट पर बीजेपी-कांग्रेस शराब के मुद्दे को लेकर हुई आमने-सामने

    Facebook पर उत्‍तराखंड के अपडेट पाने के लिए कृपया हमारा पेज Uttarakhand लाइक करें.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    Tags: Illegal liquor, Lok Sabha Election 2019, Uttarakhand news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर