हरिद्वारः जाम से निजात दिलाने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने शुरू की निशुल्क पार्किंग

चंद्राचार्य चौक पर अत्यधिक संख्या में वाहन खड़े होने के कारण ट्रैफिक पुलिस और आम जनता अक्सर ट्रैफिक जाम से जूझती है.

ETV UP/Uttarakhand
Updated: March 14, 2018, 6:24 PM IST
हरिद्वारः जाम से निजात दिलाने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने शुरू की निशुल्क पार्किंग
हरिद्वार में सड़क के किनारे खड़े वाहन.
ETV UP/Uttarakhand
Updated: March 14, 2018, 6:24 PM IST
उत्तरखंड के हरिद्वार जिले में ट्रैफिक पुलिस ने शहर को जाम से निजात दिलाने के लिए नई पहल की शुरुआत की है. हरिद्वार के व्यस्ततम चंद्रचाय चौक को लगने वाले जाम से मुक्ति दिलाने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने स्थानीय व्यापारियों की सहमति के बाद बुधवार से नई निशुल्क पार्किंग शुरू की है. जिससे अब सड़कों पर खड़े रहने वाले वाहन और उनके कारण लगने वाले जाम से लोगों को मुक्ति मिल जाएगी.

ट्रैफिक पुलिस ने इस पार्किंग में व्यवस्था को बनाने के लिए होम गार्डों की भी तैनाती की है. आपको बता दें कि चंद्राचार्य चौक पर अत्यधिक संख्या में वाहन खड़े होने के कारण ट्रैफिक पुलिस और आम जनता अक्सर ट्रैफिक जाम से जूझती है.

टीआई हितेश कुमार ने बताया कि इसी समस्या के समाधान के लिए पुलिस द्वारा निशुल्क पार्किंग की व्यवस्था की गई है. जिसमें वाहनों को टोकन देकर खड़ा कराया जाएगा. इससे क्षेत्र में लगने वाले जाम में काफी कमी आने की उम्मीद है.

 

स्थानीय नागरिकों ने बताया कि अक्सर चंद्राचार्य चौक पर वाहनों के खड़े होने के कारण रोड में काफी जाम की स्थिति रहती है. पुलिस प्रशासन की नई व्यवस्था के बाद हालात में सुधार आने की संभावना है.
News18 Hindi पर Jharkhand Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Uttarakhand News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर