होम /न्यूज /उत्तराखंड /Farewell General Bipin Rawat: बेटियों ने गंगा में प्रवाहित की माता-पिता की अस्थियां, CM धामी ने बंधाया ढांढ़स

Farewell General Bipin Rawat: बेटियों ने गंगा में प्रवाहित की माता-पिता की अस्थियां, CM धामी ने बंधाया ढांढ़स

हरिद्वार में गंगा में माता पिता की अस्थियां विसर्जित करतीं कृतिका और तारिणी रावत.

हरिद्वार में गंगा में माता पिता की अस्थियां विसर्जित करतीं कृतिका और तारिणी रावत.

Salute to Bipin Rawat : हिंदू धर्म में मान्यता है कि हरिद्वार और गंगा (River Ganga) में अंतिम संस्कार या अस्थि विसर्जन ...अधिक पढ़ें

    पुलकित शुक्ला
    हरिद्वार. दिवंगत सीडीएस जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत की अस्थियां आज शनिवार को गंगा में विसर्जित की गईं. हरिद्वार के वीआईपी घाट पर पूरे विधि-विधान और सैन्य सम्मान के साथ अस्थियों को गंगा में प्रवाहित करने का संस्कार संपन्न किया गया. जनरल बिपिन रावत की दोनों बेटियों कृतिका और तारिणी ने माता-पिता के फूल विसर्जित कर उनकी आत्मा के लिए मोक्ष की कामना की. तीर्थ पुरोहित आदित्य वशिष्ठ और परीक्षित सिखोला ने सभी रीति रिवाजों के साथ कार्यक्रम संपन्न करवाया. इससे पहले दिल्ली में पूरे सैन्य सम्मान के बीच हुए अंतिम संस्कार में भी दोनों बेटियों ने ही मुखाग्नि दी थी.

    देश के पहले सीडीएस रहे जनरल बिपिन रावत का अंतिम संस्कार शुक्रवार को दिल्ली स्थित ब्रार स्क्वायर पर किया गया था. तमिलनाडु में एक हेलीकॉप्टर क्रैश दुर्घटना में दिवंगत दंपति की दोनों बेटियों ने माता पिता के शव को मुखाग्नि दी थी. हरिद्वार के वीआईपी घाट पर हुए अस्थि विसर्जन भी पूरे सैन्य सम्मान के साथ किया गया. सेना के अधिकारियों और जवानों ने जनरल बिपिन रावत को अंतिम श्रद्धांजलि दी. हरिद्वार ज़िले में अस्थि कलश के प्रवेश करने के साथ ही आम लोगों ने कलश पर पुष्पांजलि अर्पित कर दिवंगत जनरल बिपिन रावत अमर रहे के नारे लगाए.

    general bipin rawat, cds bipin rawat, bipin rawat asthi visarjan, bipin rawat antim sanskar, bipin rawat pictures, bipin rawat program, जनरल बिपिन रावत, बिपिन रावत, जनरल रावत के फोटो, बिपिन रावत अस्थि विसर्जन, बिपिन रावत अंत्येष्टि, bipin rawat daughters, bipin rawat wife, aaj ki taza khabar, UK news, UK news live today, UK news india, UK news today hindi, UK news english, Uttarakhand news, Uttarakhand Latest news, उत्तराखंड ताजा समाचार, haridwar news, हरिद्वार समाचार

    हरिद्वार स्थित वीआईपी घाट पर जनरल बिपिन रावत व उनकी पत्नी मधुलिका रावत के अस्थि विसर्जन का कार्यक्रम विधिसम्मत ढंग से संपन्न हुआ.

    मुख्यमंत्री धामी ने दी श्रद्धांजलि
    मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी जनरल बिपिन रावत को श्रद्धांजलि देने हरिद्वार के वीआईपी घाट पहुंचे. सीएम धामी ने अस्थि विसर्जन कार्यक्रम में शामिल होकर शोक संतप्त परिजनों को सांत्वना दी. विसर्जन के दौरान केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट, विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल, पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद, धन सिंह रावत, पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक समेत कई राजनेता मौजूद रहे.

    " isDesktop="true" id="3893682" >

    इससे पहले सीएम धामी ने जनरल रावत की दोनों बेटियों से वीआईपी घाट स्थित कक्ष में भेंट की और दोनों के सामने अपनी संवेदनाएं प्रकट करते हुए दिवंगत जनरल को उत्तराखंड के गौरव के रूप में याद किया. वहीं, दिल्ली में अंत्येष्टि के बाद जनरल रावत और मधुलिका रावत के अस्थि कलश को हरिद्वार में अंतिम दर्शन के लिए रखा गया, जहां गणमान्यों समेत कई लोगों ने पुष्पांजलि ​अर्पित की.

    Tags: Bipin Rawat, GEN Bipin Rawat Passes Away, Haridwar news, Uttarakhand news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें