Home /News /uttarakhand /

gyanvapi masjid case akhara parishad to initiate talks with muslims also angry with akhilesh yadav bayan know more

Haridwar: ज्ञानवापी मामले में मुस्लिम धर्मगुरुओं से बात करेगी अखाड़ा परिषद, अखिलेश यादव पर भी दिया बड़ा बयान

अखाड़ा परिषद के प्रमुख रवींद्र पुरी ने अखिलेश यादव के बयान की निंदा की.

अखाड़ा परिषद के प्रमुख रवींद्र पुरी ने अखिलेश यादव के बयान की निंदा की.

हरिद्वार स्थित अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद और उसके प्रमुख रवींद्र पुरी तीन कारणों से चर्चा में हैं. एक ज्ञानवापी मामले में सुलह करवाने की कवायद को लेकर, दूसरे अखिलेश यादव के बयान की निंदा और तीसरे धर्म परिवर्तन करने वाले जितेंद्र त्यागी उर्फ वसीम रिजवी के संन्यास को लेकर. पढ़िए तीनों बड़ी खबरें.

अधिक पढ़ें ...

पुलकित शुक्ला
हरिद्वार. ज्ञानवापी मस्जिद विवाद के मामले में अब अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद बातचीत का रास्ता​ निकालने जा रही है. परिषद के प्रमुख महंत रवींद्र पुरी ने हिंदू और मुस्लिम दोनों पक्षों के धर्मगुरुओं के बीच संवाद से इस मसले का हल निकालने के लिए परिषद के महामंत्री महंत हरी गिरि को निर्देशित किया है. इससे पहले न्यूज़18 के साथ बातचीत में पुरी ने अखिलेश यादव के बयान की निंदा करते हुए कहा कि अपने बयान के लिए अखिलेश को हिंदू समाज से माफी मांगनी चाहिए.

ज्ञानवापी मामले में अखाड़ा परिषद ने सुलह की पहल करने का दावा किया है. हरिद्वार में पुरी ने महामंत्री महंत हरी गिरि से मुलाकात करने के बाद मीडिया को बताया कि गिरि वाराणसी जाकर मस्जिद प्रबंधन से चर्चा करेंगे और बातचीत से दोनों पक्षों के बीच विवाद सुलझाने की कोशिश करेंगे. इस बारे में गिरि ने कहा, इससे पहले भी अखाड़ा परिषद ने अयोध्या में राम जन्मभूमि मामले में मुस्लिम पक्षकारों के साथ चर्चा की थी. उन्होंने उम्मीद जताई कि दोनों पक्षों के धर्मगुरु बैठकर चर्चा करेंगे तो इस बार कोई हल निकलेगा.

what is gyanvapi issue, gyanvapi masjid controversy, haridwar news, akhilesh yadav ka bayan, gyanvapi par akhilesh yadav, हरिद्वार न्यूज़, ज्ञानवापी विवाद क्या है, ज्ञानवापी पर अखिलेश यादव का बयान, अखिलेश यादव का विवादित बयान, aaj ki taza khabar, UK news, UK news live today, UK news india, UK news today hindi, UK news english, Uttarakhand news, Uttarakhand Latest news, उत्तराखंड ताजा समाचार

महंत रवींद्र पुरी ने महंत हरि गिरि के साथ मुलाकात की.

अखिलेश के बयान पर बिफरे महंत
साधु संतों की सबसे बड़ी संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत रविंद्र पुरी ने अखिलेश यादव के बयान की कड़ी निंदा की. पुरी ने समाजवादी पार्टी के चीफ अखिलेश यादव से बयान पर माफीनामे की मांग भी की. उन्होंने कहा, सपा को मुसलमानों के ही नहीं, हिंदुओं के भी वोट मिलते हैं. अखिलेश को अयोध्या, काशी, मथुरा में मंदिर की बात करनी चाहिए. पुरी ने अखिलेश पर एक समुदाय के तुष्टिकरण के लिए बयानबाज़ी का आरोप भी लगाया.

असल में पिछले दिनों अखिलेश यादव ने यह कहकर हंगामा खड़ा कर दिया, “हिंदू धर्म में आप कहीं भी कोई पत्थर रख दें, लाल झंडा लगा दें तो पीपल के पेड़ के नीचे मंदिर बन जाता है.” ज्ञानवापी में शिवलिंग होने के दावे को लेकर चल रहे पूरे परिदृश्य में अखिलेश के इस बयान पर संत समाज ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए इसे हिंदुओं की भावनाएं आहत करने वाला करार दिया.

क्या संन्यास लेंगे जितेंद्र त्यागी उर्फ वसीम रिजवी?
धर्मांतरण कर हिंदू बने जितेंद्र नारायण त्यागी उर्फ वसीम रिजवी अब संन्यास ले सकते हैं. जेल से रिहा होने के बाद त्यागी ने हरिद्वार के निरंजनी अखाड़े पहुंचकर महंत रवींद्र पुरी से मुलाकात की और संन्यास की इच्छा जताई. त्यागी ने कहा कि अब वह सनातन धर्म का प्रचार प्रसार करना चाहते हैं. पुरी ने कहा कि अखाड़े के पदाधिकारी और संत समाज से चर्चा के बाद त्यागी को संन्यास दिलाने के बारे में निर्णय लिया जाएगा. बता दें कि धर्म संसद के दौरान भड़काऊ भाषण के आरोप में हरिद्वार पुलिस की गिरफ्त से हाल में त्यागी को बेल मिली है.

Tags: Akhil Bharatiya Akhara Parishad, Akhilesh yadav, Gyanvapi Masjid Controversy

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर