उद्घाटन के 24 घंटे के अंदर पतंजलि कोविड केयर अस्पताल में भर्ती मां की मौत, बेटे ने लगाए आरोप

सोमवार को हरिद्वार में सभी सुविधाओं से लैस 150 बेड के पतंजलि कोविड केयर अस्पताल का उद्घाटन किया गया था (फोटो क्रेडिट - Twitter)

सोमवार को हरिद्वार में सभी सुविधाओं से लैस 150 बेड के पतंजलि कोविड केयर अस्पताल का उद्घाटन किया गया था (फोटो क्रेडिट - Twitter)

मृतक महिला के बेटे अनुज के मुताबिक लाख मिन्नतें करने पर भी मरीज को वेंटीलेटर (Ventilator) पर शिफ्ट नहीं किया गया. यही नहीं, उन्हें उनकी मां की मौत के बारे में उसे कुछ नहीं बताया गया. वहीं, इस मामले पर अधिकारी बात करने से बच रहे हैं

  • Share this:

(पुलकित शुक्ला)

हरिद्वार. उत्तराखंड के हरिद्वार (Haridwar) में मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत और बाबा रामदेव (Baba Ramdev) ने मंगलवार को जिस 150 बेड के कोविड केयर हॉस्पिटल (Covid Care Hospital) का उद्घाटन किया था उसमें 24 घंटे के भीतर ही अव्यवस्थाएं सामने आने लगी हैं. अस्पताल में भर्ती कनखल की रहने वाली 66 वर्षीय महिला की कोरोना (Corona Virus) से मौत हो गई है. महिला की मौत पर उसके बेटे अनुज ने अस्पताल के स्टाफ पर लापरवाही का आरोप लगाया है. उसका कहना है कि सोमवार को अस्पताल के उद्घाटन के तुरंत बाद ही उन्हें वेंटिलेटर (Ventilator) उपलब्ध ना होने की बात कहकर मरीज को कहीं और ले जाने के लिए कह दिया गया था.

अनुज के मुताबिक लाख मिन्नतें करने पर भी मरीज को वेंटीलेटर पर शिफ्ट नहीं किया गया. इतना ही नहीं उन्हें उसकी मां की मौत के बारे में उसे कुछ नहीं बताया गया. न्यूज़ 18 ने इस मामले में संबंधित विभागीय अधिकारियों से सवाल पूछा लेकिन खबर लिखे जाने तक उनकी कोई प्रतिक्रिया नहीं आई.

बता दें कि उत्तराखंड सरकार और पतंजलि योगपीठ मिलकर 150 बेड के कोविड अस्पताल का संचालन कर रही है. इस अस्पताल का उद्घाटन सोमवार को बाबा रामदेव और मुख्यमंत्री तीरथ ने किया था. पतंजलि योगपीठ द्वारा इस कोविड अस्पताल में दवाइयां, नर्सिंग स्टाफ, मरीजों और स्टाफ के लिए भोजन आदि की व्यवस्था उपलब्ध कराने की बात कही गई है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज