Home /News /uttarakhand /

मिसाल: भीम एप्प में गलती से आये दस हज़ार लौटाए

मिसाल: भीम एप्प में गलती से आये दस हज़ार लौटाए

हरिद्वार के युवक विजय के भीम अकाउंट में गलती से दस हज़ार रुपये आ गए थे.

हरिद्वार के युवक विजय के भीम अकाउंट में गलती से दस हज़ार रुपये आ गए थे.

आज के समय में जब हर कोई पैसे के पीछे दौड़ रहा है और थोड़े से पैसों के लिए अपना ईमान दांव पर लगा देता है, कुछ लोगों में आज भी ईमानदारी बाकी है. हरिद्वार के एक ऐसे ही युवक ने ईमानदारी की मिसाल पेश की है. विजय कुमार पासवान नामक युवक के भीम अकाउंट में गलती से दस हज़ार रुपये आ गए थे.

अधिक पढ़ें ...
    आज के समय में जब हर कोई पैसे के पीछे दौड़ रहा है और थोड़े से पैसों के लिए अपना ईमान दांव पर लगा देता है, कुछ लोगों में आज भी ईमानदारी बाकी है. हरिद्वार के एक ऐसे ही युवक ने ईमानदारी की मिसाल पेश की है. विजय कुमार पासवान नामक युवक के भीम अकाउंट में गलती से दस हज़ार रुपये आ गए थे. जिसे उसने लखनऊ के उस व्यक्ति को फोन करके न केवल बताया बल्कि उसके खाते में पैसे वापस भी भेजे.

    ये युवक है विजय कुमार पासवान जो एचडीएफसी होम लोन में काम करता है. कल इसके भीम ऑनलाइन अकाउंट में 10 हज़ार रुपये आ गए थे. इसे समझ नहीं आया की ये पैसा किसने उसके खाते में डाल दिया. 1 दिन इंतज़ार करने के बाद इन्होंने उस व्यक्ति का पता किया तो वह लखनऊ का निकला. जिसके बाद इन्होंने उसे फोन पर न केवल इसकी सूचना दी बल्कि उसके पैसे उसी खाते में लौटाए भी.

    वहीँ इस एप्प को लेकर लोगों का कहना है कि अभी ऐसे एप्प खतरनाक है. इसके लिए लोगों को पहले जानकारी दी जानी चाहिए. इस युवक ने ईमानदारी दिखाकर कई सौ किलोमीटर दूर बैठे युवक के पैसे लौटा दिए, लेकिन हर कोई विजय जैसा ईमानदार नहीं होता. अब ज़रूरत है कि इस तरह के एप्प का गलत इस्तेमाल न हो. इसके लिए लोगों को जागरूक किया जाए.

    Tags: Uttarakhand news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर