Home /News /uttarakhand /

वायरल हो रहे बयानों पर इस संत ने कहा 'मेरी जान खतरे में', उत्तराखंड CM को बताया जिहादी एजेंट

वायरल हो रहे बयानों पर इस संत ने कहा 'मेरी जान खतरे में', उत्तराखंड CM को बताया जिहादी एजेंट

प्रबोधानंद गिरि ने उत्तराखंड सीएम पर गंभीर आरोप लगाए.

प्रबोधानंद गिरि ने उत्तराखंड सीएम पर गंभीर आरोप लगाए.

Dharm Sansad Case : चुनावी माहौल में हिंदूवादी संगठनों द्वारा उठाए जा रहे सवाल BJP नेताओं के लिए असहज स्थिति बना रहे हैं. हेट स्पीच से जुड़े मामले में सीएम धामी (Pushkar Singh Dhami) पर जिहादियों के दबाव में काम करने का आरोप लगाते हुए एक हिंदू संगठन (Hindu Organisation) प्रमुख ने कहा कि उन्हें पार्टी से दिक्कत नहीं है, लेकिन मुख्यमंत्री को ​हटाना होगा. प्रबोधानंद (Prabodhanand Giri) ने यह भी कहा जबकि उनकी जान को कुछ जिहादी संगठनों से खतरा है, तब भी उनके सुरक्षा घेरे में कटौती कर दी गई. न्यूज़18 से बातचीत में अपने बयानों पर प्रबोधानंद ने और क्या कहा? देखिए.

अधिक पढ़ें ...

पुलकित शुक्ला
हरिद्वार. दिसंबर के महीने में यहां हुई धर्म संसद से जुड़े साधु संत सरकार की कार्यशैली पर सवाल उठा रहे हैं. इन दिनों हिंदूवादी संगठन हिंदू रक्षा सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रबोधानंद गिरि के कुछ बयान सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं, जिनमें प्रबोधानंद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पर गंभीर आरोप लगाते दिख रहे हैं. सोशल मीडिया पर वायरल बयानों की हकीकत जानने के लिए न्यूज़18 संवाददाता पुलकित शुक्ला ने प्रबोधानंद से फोन पर बातचीत की, तो वह अपने बयान पर कायम दिखे. यही नहीं, उन्होंने सीएम धामी के खिलाफ एक अभियान छेड़ने तक की बात कही.

फोन पर बातचीत में प्रबोधानंद ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री जिहादियों के दबाव में काम कर रहे हैं इसलिए धर्म संसद मामले में एकतरफा कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने कहा, ‘आश्रम के अंदर सभा कर रहे साधु संतों पर हेट स्पीच के मुकदमे दर्ज किए गए जबकि साधु संतों की ओर से दी गई शिकायतों पर कोई केस दर्ज नहीं हुआ.’ नाराज़ प्रबोधानंद ने आशंका जताई, ‘हो सकता है​ मुख्यमंत्री ने चुनाव में पार्टी को हराने के लिए जिहादियों से करोड़ों रुपये लिये हों.’ इस तरह के बयान देते हुए उन्होंने इस मामले को आगे तक ले जाने की बात भी कही.

Uttarakhand cm, hate speech case, dharm sansad controversial speech, saint speech, viral video, हेट स्पीच केस, धर्म संसद मामला, धर्म संसद विवादित बयान, सीएम धामी पर आरोप, haridwar city crime, haridwar Crime News, Crime News, aaj ki taza khabar, UK news, UK news live today, UK news india, UK news today hindi, UK news english, Uttarakhand news, Uttarakhand Latest news, उत्तराखंड ताजा समाचार

एक मुलाकात के दौरान सीएम पुष्कर सिंह धामी के साथ प्रबोधानंद गिरि.

सीएम के खिलाफ मुहिम छेड़ने के मूड में प्रबोधानंद
प्रबोधानंद ने कहा कि इस मामले में उन्होंने गृह मंत्रालय और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष को शिकायती पत्र भी लिखे लेकिन पत्रों का कोई भी संज्ञान नहीं लिया गया. हालांकि इन पत्रों की कॉपी मांगने पर प्रबोधानंद बात को टालते नज़र आए. उन्होंने यह भी ​कहा, संत समाज को साथ लेकर वह सीएम के विधानसभा क्षेत्र में जाकर लोगों से कहेंगे, ‘उत्तराखंड बचाना है, तो सीएम को हटाना है.’ उन्होंने प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति को पत्र लिखकर गुहार लगाने की बात भी कही.

क्या हैं धर्म संसद मामले में अपडेट?
17 से 19 दिसंबर 2021 तक हरिद्वार में धर्म संसद कार्यक्रम के कथित ​हेट स्पीच के वीडियो वायरल होने के बाद मुकदमे दर्ज किए गए थे. पुलिस ने धीमी रफ्तार से कार्रवाई करते हुए एसआईटी बनाई थी. जितेंद्र नारायण त्यागी उर्फ वसीम रिजवी, महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद को गिरफ्तार कर जेल भेजा. एक तरफ पुलिस जांच जारी है तो जेल भेजे गए आरोपी संतों की बेल के लिए आवेदन हाई कोर्ट पहुंच चुका है, जिस पर सोमवार को सुनवाई हो सकती है.

Tags: Hate Speech, Uttarakhand news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर