लाइव टीवी
Elec-widget

हरिद्वार में महाकुंभ 2021 की तैयारियों में लगा ब्रेक, केंद्र ने नहीं रिलीज की अब तक कोई धनराशि

Sunil Navprabhat | News18 Uttarakhand
Updated: October 1, 2019, 10:21 AM IST
हरिद्वार में महाकुंभ 2021 की तैयारियों में लगा ब्रेक, केंद्र ने नहीं रिलीज की अब तक कोई धनराशि
त्रिवेंद्र सरकार महाकुंभ 2021 की तैयारियों को अभी से युद्ध स्तर पर शुरू करना चाहती है. (फाइल फोटो)

साल 2021 में हरिद्वार (Haridwar) में होने वाले महाकुंभ (Mahakumbh) की तैयारियों के आगे पैसों की सबसे बड़ी अड़चन आ रही है.

  • Share this:
हरिद्वार. उत्तराखंड सरकार (Uttarakhand Government) साल 2021 में हरिद्वार (Haridwar) में होने वाले महाकुंभ (Mahakumbh) की तैयारियों में अभी से जुट गई है, लेकिन उसके आगे पैसों की सबसे बड़ी अड़चन आ रही है. समय कम है और महाकुंभ के लिए बड़े स्तर पर तैयारियां होनी है. राज्य सरकार ने केंद्र से 45-70 करोड़ रुपए की मांग की है, लेकिन अभी तक केंद्र की ओर से कोई धनराशि (Funds) रिलीज नहीं हुई है.

कुंभ मेला की तैयारियों को लेकर शहरी विकास मंत्री ने बुलाई अधिकारियों की बैठक

इसी क्रम में सोमवार को कुंभ मेला की तैयारियों को लेकर शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक (Urban Development Minister Madan Kaushik) द्वारा बुलाई गई बैठक में तमाम योजनाओं पर चर्चा हुई, लेकिन अंत में बात पैसे की कमी पर आकर अटक गई. महाकुंभ 2021 के आयोजन में त्रिवेंद्र सरकार कोई भी कमी छोड़ना नहीं चाहती है. इसके लिए सरकार महाकुंभ की तैयारियों को अभी से युद्ध स्तर पर शुरू करना चाहती है. बता दें कि बैठक में कुंभ के दौरान होने वाली यातायात (Traffic) की समस्या से निपटने समेत कई मुद्दों पर विचार विमर्श (Discussion) किया गया. साथ ही पुल और घाटों का सर्वोच्च प्राथमिकता (Top Priority) के आधार पर निर्माण करने पर भी विचार किया गया.

इन अधिकारियों की मौजूदगी में बैठक हुई संपन्न

इस बैठक में मुख्य सचिव उत्पल सिंह, सचिव नगर विकास शैलेश बगोली, मेला अधिकारी दीपक रावत, मेला आईजी संजय गुंज्याल, एसएसपी मेला जनमेजय खण्डूड़ी समेत सिचाई विभाग, लोक निर्माण विभाग, विधुत विभाग और पेयजल विभाग के अधिकारी भी मौजूद थे.

ये भी पढ़ें:- ‘दुनिया का सबसे बड़ा धार्मिक, आध्यात्मिक मेला होगा हरिद्वार महाकुंभ 2021’... सीएम रख रहे तैयारियों पर नज़र

ये भी पढ़ें:- महाकुंभ 2021 के लिए तैयारियां शुरू, स्वच्छता पर रहेगा फोकस 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हरिद्वार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 1, 2019, 10:21 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...