लाइव टीवी

रुड़की: सफेद हाथी बना 60 करोड़ की लागत से तैयार हुआ सीवर ट्रीटमेंट प्लांट

Manoj Juyal | News18 Uttarakhand
Updated: January 12, 2020, 10:21 AM IST
रुड़की: सफेद हाथी बना 60 करोड़ की लागत से तैयार हुआ सीवर ट्रीटमेंट प्लांट
प्लांट तैयार होने के बावजूद नहीं हुआ शुरू

रुड़की (Roorkee) के सालियर-इब्राह्मिपुर में एशियन डेवलपमेंट बैंक (ADB) ने 60 करोड़ रुपए की लागत से सीवर ट्रीटमेंट प्लांट बनाया है. हालांकि पिछले एक साल से यह प्लांट महज एक शोपीस बनकर रह गया है.

  • Share this:
हरिद्वार. उत्तराखंड (Uttarakhand) में रुड़की (Roorkee) के सालियर-इब्राह्मिपुर में एशियन डेवलपमेंट बैंक (ADB) ने 60 करोड़ रुपए की लागत से सीवर ट्रीटमेंट प्लांट (Sewer treatment plant) बनाया है. हालांकि पिछले एक साल से यह प्लांट महज एक शोपीस बनकर रह गया है.

प्लांट तैयार होने के बावजूद नहीं हुआ शुरू

आपको बता दें कि सालियर में 33 एमएलडी क्षमता वाला सीवर ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी) बनाया गया है, जिसके लिए शहर में दो पंपिंग स्टेशन भी बनाए गए हैं. इनके माध्यम से शहर के सीवर का पानी इस प्लांट में जाएगा. वहीं इस प्लांट के बनने से लोगों को काफी फायदा भी मिलने वाला है. इससे शहर को गंदगी से भी छुटकारा मिल सकता है, लेकिन प्लांट में अभी सिर्फ 2 एमएलडी ही सीवर जा रहा है.

राज्य सरकार से अभी तक पैसा नहीं हुआ है रिलीज 

वहीं एशियन डेवलपमेंट बैंक के परियोजना प्रबंधक आर. के. रजवार का कहना है कि एडीबी ने प्लांट तैयार कर दिया है, लेकिन राज्य सरकार से पैसा रिलीज नहीं हो पाया है. लिहाजा, यही वजह है कि प्लांट शुरू होने में देरी हो रही है. उन्होंने कहा कि जैसे ही बजट रिलीज हो जाएगा, वैसे ही तुरंत नई सीवर लाइनों का कनेक्शन जोड़ने का काम भी शुरू हो जाएगा. इससे आने वाले समय में शहरवासियों काफी फायदा मिलेगा.

ये भी पढ़ें:- चमोली में 3 दिनों तक बर्फबारी होने के बाद खिली धूप, हालात अब भी खराब

ये भी पढ़ें:- विकासनगर में बढ़ी ठंड, विदेशी पक्षियों से गुलजार हुआ 'आसन बैराज'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हरिद्वार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 12, 2020, 10:21 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर