Crime: मोबाइल चोरी के शक में युवक की लाठी-डंडों से पीट-पीटकर हत्या

हरिद्वार जिले के गाडोवाली गांव में 5 युवकों ने मोबाइल चोरी करने के शक में एक युवक की लाठी और डंडों से पीट पीटकर हत्या कर दी.

News18 Uttarakhand
Updated: August 1, 2019, 8:20 AM IST
Crime: मोबाइल चोरी के शक में युवक की लाठी-डंडों से पीट-पीटकर हत्या
Crime: मोबाइल चोरी के शक में युवक की लाठी-डंडों से पीट-पीटकर हत्या (सांकेतिक तस्वीर)
News18 Uttarakhand
Updated: August 1, 2019, 8:20 AM IST
उत्तराखंड के हरिद्वार जिले में 5 युवकों ने मोबाइल चोरी करने के शक में एक युवक की लाठी और डंडों से पीट पीटकर हत्या कर दी. सभी युवक मृतक के ही गांव गाडोवाली के रहने वाले हैं. इधर, घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है. पुलिस अधिकारियों की मानें तो घटना से जुड़ी सभी बिंदुओं पर जांच की जा रही है.

मृतक परिजनों ने लगाया आरोप

मृतक की पहचान हरिद्वार जिले के गाडोवाली गांव के निवासी मोसीन के रूप में हुई है. वहीं मृतक के परिजनों का आरोप है कि मोबाइल चोरी होने के शक में युवक को बेरहमी से पीटा गया, जिससे उसकी मौत हो गई. वहीं इस संबंध में मोसिन (मृतक) के चाचा मोमिन ने पुलिस थाने में 5 लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करवाया है. इसमें शौकीन पुत्र खुर्शीद, आजम पुत्र गुफरान, जाहिदव उस्मान पुत्र शहीद, कुर्बान पुत्र अनवार को नामजद किया गया है. दर्ज एफआईआर के मुताबिक बीते 21 जुलाई को गांव के 5 लोगों ने मोबाइल चोरी के शक में मोसीन की जमकर पिटाई कर दी थी, जिसके बाद उसकी मौत हो गई.

क्राइम रिपोर्ट-crime report
बार-बार कहता रहा युवक- "मैंने फोन चोरी नहीं की " (सांकेतिक तस्वीर)


बार-बार कहता रहा युवक- "मैंने फोन चोरी नहीं की "

वहीं घटना के बाद युवक से मारपीट का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस की नींद उड़ गई. वायरल वीडियो में आरोपी साफ पर नजर आ रहे हैं. उन लोगों ने डंडे से मोसीन को बेरहमी से पीटा और मोबाइल चोरी होने की बात भी वीडियो में सुनाई दे रही है. करीब एक मिनट के इस वीडियो में मोसीन बार-बार चोरी नहीं होने की बात कर रहा है. यह वीडियो गांव के ही एक घर का है.

मौत के कारणों का खुलासा नहीं
Loading...

इधर, पुलिस अधिकारी गोविंद कुमार ने बताया कि मोसीन से मारपीट का वीडियो सामने आने पर उन्होंने सभी पहलुओं जांच शुरू कर दी है. उन्होंने बताया कि मोसीन की मौत का कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी साफ नहीं हो पाया है. इसलिए विसरा (मृतक के लीवर, किडनी, आंतें सहित अन्य अंग) को कोर्ट के आदेश के अनुसार विधि विज्ञान प्रयोगशाला दून भेज दिया गया है. इससे युवक के मौत का कारण पता चल जाएगा.

ये भी पढ़ें:- गंगोत्री धाम को गंगा से ही खतरा! यह है इसकी वजह 

ये भी पढ़ें:- स्टोन क्रशर पर ‘मेहरबानियों’ पर हाईकोर्ट ने उठाए ये सवाल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हरिद्वार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 1, 2019, 8:19 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...