लाइव टीवी

हरिद्वार ज़िला कारागार में फ़ोन मिलने के मामले में नप सकते हैं जेलकर्मी भी... 3 मामलों में जांच जारी

News18 Uttarakhand
Updated: December 12, 2019, 3:34 PM IST
हरिद्वार ज़िला कारागार में फ़ोन मिलने के मामले में नप सकते हैं जेलकर्मी भी... 3 मामलों में जांच जारी
हरिद्वार एसएसपी सेंथिल अवुदई कृष्णराज एस का कहना है कि हरिद्वार जेल में जैमर लगाने की एडवाइज़री जारी की गई है.

हरिद्वार ज़िला जेल (haridwar district jail) में पिछले दस महीनों में दर्जन भर से ज्यादा मोबाइल मिले हैं.

  • Share this:
हरिद्वार. ज़िला कारागार (Haridwar District Jail) में सजा काट रहे कैदियों के पास से मोबाइल मिलने के मामलों में जेल के अधिकारी भी नप सकते हैं. हरिद्वार पुलिस (Haridwar Police) इन मामलों की जांच कर रही है और एसएसपी सेंथिल अवुदई कृष्णराज एस (SSP SENTHIL AVOODAI K RAJ S) ने साफ़ शब्दों में कह दिया है कि अगर जेल के किसी कर्मचारी की मिलीभगत या संदिग्ध भूमिका इन मामलों में पाई जाती है तो उसके ख़िलाफ़ कार्रवाई की जाएगी. पुलिस ने जेल प्रशासन को जैमर (Jaimer) भी लगाने की सलाह दी है.

10 महीने में 12 से ज़्यादा मोबाइल मिले 

हरिद्वार की जेल में फ़ोन पकड़े जाने के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. जेल प्रशासन कैदियों द्वारा मोबाइल इस्तेमाल पर रोक तो लगा नहीं पाया लेकिन अब हरिद्वार पुलिस जेल में जैमर लगाकर मोबाइल नेटवर्क रोकने की तैयारी कर रहा है. इसके लिए हरिद्वार पुलिस ने जेल प्रशासन को एडवाइज़री जारी कर दी है.

हरिद्वार ज़िला जेल में पिछले दस महीनों में दर्जन भर से ज्यादा मोबाइल मिले हैं. 10 दिसंबर को भी एक कैदी के पास से मोबाइल मिलने से हड़कंप मच गया था. इससे पहले 9 नवंबर को भी रुटीन चेकिंग के दौरान एक मोबाइल मिला था. अब तक इन मामलों में हरिद्वार जेल अधीक्षक की तहरीर पर सिडकुल थाने में तीन मुक़दमे दर्ज किए गए हैं जिनमें पुलिस की जांच जारी है.

जैमर लगाने की एडवाइज़री जारी 

हरिद्वार एसएसपी सेंथिल अवुदई कृष्णराज एस का कहना है कि हरिद्वार जेल में जैमर लगाने की एडवाइज़री जारी की गई है. एसएसपी ने यह भी साफ़ शब्दों में कहा कि तीनों मुकदमों की जांच में जेल प्रशासन का किसी भी कर्मचारी की मिलीभगत या संदिग्ध भूमिका पाई गई तो उसके ख़िलाफ़ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ये भी देखें: चोरी की गाड़ियां छुपाने के अड्डे बन गई थीं देहरादून की पार्किंग्स, पुलिस ने बरामद की 80 गाड़ियां

मौत के कुएं में हादसा... किसने दी परमिशन, किसकी है ग़लती? कुछ पता नहीं 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हरिद्वार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 12, 2019, 3:29 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर