Home /News /uttarakhand /

मंगलौर में बीजेपी के चुनाव चिन्ह वाली मतदाता पर्चियां मिलने पर हंगामा

मंगलौर में बीजेपी के चुनाव चिन्ह वाली मतदाता पर्चियां मिलने पर हंगामा

मंगलौर विधायक काजी निजामुद्दीन ने बीजेपी पर आरोप लगाया है कि उसके बस्तों में पार्टी के चुनाव निशान और प्रत्याशी की तस्वीर वाली मतदाता पर्ची बनाई जा रही है.

मंगलौर विधायक काजी निजामुद्दीन ने बीजेपी पर आरोप लगाया है कि उसके बस्तों में पार्टी के चुनाव निशान और प्रत्याशी की तस्वीर वाली मतदाता पर्ची बनाई जा रही है.

कांग्रेस विधायक काज़ी निजामुद्दीन ने इसे आचार संहिता का खुला उल्लंघन बताते हुए भाजपा प्रत्याशी पर मुकदमा दर्ज करने की मांग की.

    लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण और पारदर्शिता सम्पन्न कराने की चुनाव आयोग की सबसे बड़ी चुनौती है. मतदान के दिन भी कई जगहों पर आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायतें भी आईं. मंगलौर में बीजेपी के बस्तों में पार्टी प्रत्याशी की फ़ोटो और पार्टी का चुनाव निशान चिपकाने की शिकायत पर हंगामा हो गया. ज़िला प्रशासन और पुलिस ने कहा है कि इस मामले में नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी.

    लोकतंत्र के महायज्ञ में 104 साल की घुंघरा देवी ने डाली पहली आहुति

    मंगलौर विधायक काजीनिजामुद्दीन ने बीजेपी पर आरोप लगाया है कि उसके बस्तों (जहां पार्टी का पोलिंग पार्टी एजेंट मतदाता की पर्ची बनाता है) में पार्टी के चुनाव निशान और प्रत्याशी की तस्वीर वाली मतदाता पर्ची बनाई जा रही है. नियमानुसार इस पर्ची पर किसी भी पार्टी का कोई निशान नहीं होना चाहिए. काज़ी निजामुद्दीन ने इसे आचार संहिता का खुला उल्लंघन बताते हुए भाजपा प्रत्याशी पर मुकदमा दर्ज करने की मांग की.

    जगह-जगह ईवीएम ने दिया धोखा... कई जगह डेढ़ घंटे बाद शुरू हुआ मतदान

     

    हरिद्वार के ज़िला निर्वाचन अधिकारी दीपक रावत ने कहा कि उन्हें भी ऐसी शिकायतें मिली हैं और ऐसी सारी सामग्री को सीज़ करने के आदेश दिए गए हैं. रावत ने कहा कि सेक्टर मैजिस्ट्रेट, ज़ोनल मैजिस्ट्रेट को निर्देश दे दिए गए हैं कि अगर फिर पर्चियां मिलती हैं तो एफ़आईआर करवाई जाए.

    BJP कार्यकर्ताओं ने उड़ाईं आचार संहिता की धज्जियां, के साथ सेल्फ़ी लेकर की फ़ेसबुक में पोस्ट

    एसएसपी ने कहा कि सभी एसएचओ को निर्देश दिए गए हैं कि आदर्श आचार संहिता उल्लंघन की कोई शिकायत आती है तो उस पर तुरंत एफ़आईआर दर्ज की जाए और कानूनी प्रावधान के अनुसार कार्रवाई की जाए.

    यहां इंतज़ार करते रहे मतदान कर्मी, कोई नहीं पहुंचा मतदान करने... यह है वजह

    मतदान के लिए जोश दिखा मुस्लिम समुदाय में... सुबह से ही लगने लगी थीं कतारें

    दूर-दूर से पहुंचे वोट देने मतदाता... मतदाता सूची में नाम न मिलने से हुए निराश

    Facebook पर उत्‍तराखंड के अपडेट पाने के लिए कृपया हमारा पेज Uttarakhand लाइक करें.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    Tags: Central Uttarakhand Lok Sabha Elections 2019, Hardwar S28p05, Uttarakhand Lok Sabha Elections 2019, Uttarakhand news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर