लाइव टीवी

चुनिंदा छात्रों को पांच विदेशी भाषाएं पढ़ाएगा पतंजलि योगपीठः बाबा रामदेव
Haridwar News in Hindi

News18 Uttarakhand
Updated: April 15, 2019, 11:28 AM IST
चुनिंदा छात्रों को पांच विदेशी भाषाएं पढ़ाएगा पतंजलि योगपीठः बाबा रामदेव
बाबा रामदेव ने कहा कि चुने गए छात्रों को शास्त्र अभ्यास, जीवन के श्रेष्ठ व्रतों और श्रेष्ठ कुशलताओं का अभ्यास करवाकर विश्व नागरिक बनाने के सपने को पूरा करने की दिशा में यह एक कदम है.

लोकसभा चुनाव को लेकर बाबा रामदेव ने कहा कि एक बार फिर हमें देश के नाम वोट देना पड़ेगा.

  • Share this:
पतंजलि योगपीठ में अब चुनिंदा छात्रों को पांच विदेशी भाषाएं पढ़ाई जाएंगी. रविवार को रामनवमी के मौके पर अपने 25वें संन्यास दिवस पर योग गुरु बाबा रामदेव ने यह ऐलान किया. बाबा रामदेव ने कहा कि योगपीठ में 2 साल से लेकर के 7 साल तक के छोटे बच्चों का प्रवेश लिया गया है. पूरे देश भर से हज़ारों बच्चों में से 50-60 बच्चों का पहले चरण में चयन किया गया है.

जमीन अधिग्रहण कर अयोध्या में बने भगवान राम का मंदिर: योगगुरु रामदेव

बाबा रामदेव ने कहा कि चुने गए छात्रों को शास्त्र अभ्यास, जीवन के श्रेष्ठ व्रतों और श्रेष्ठ कुशलताओं का अभ्यास करवाकर विश्व नागरिक बनाने के सपने को पूरा करने की दिशा में यह एक कदम है. इन सबको हिंदी और संस्कृत के साथ इंग्लिश, स्पेनिश, चाइनीज़, जर्मनी और फ्रेंच भाषाएं पढ़ाई जाएंगी.

VIDEO: आचार्य बाल कृष्ण के साथ वोट देने पहुंचे बाबा रामदेव

 

लोकसभा चुनाव को लेकर बाबा रामदेव ने कहा, “राम और रावण युद्ध अभी बंद नहीं हुआ है. देवासुर संग्राम अभी चल रहा है और इस संग्राम में देवत्व को विजयी बनाने के लिए और असुरों को पराजित करने के लिए एक बार फिर हमें देश के नाम वोट देना पड़ेगा”.

VIDEO: अभिनंदन की वतन वापसी पर बाबा रामदेव ने कुछ इस तरह जताई खुशीयोगगुरु ने कहा, “हमें देश को ऐसे हाथो में सौंपना है जो देश का सही दिशा में जो विकास कर सके और भारत को 2040-45 तक विश्व की आर्थिक, राजनीतिक महाशक्ति बना सके. ऐसे हाथों में देश सौंपना पड़ेगा जिनके पास बहुत बड़ा विज़न है. खाली बातों से बात नहीं बनेगी. यह देश किसी राजनीतिक पार्टी की बपौती नहीं है. यह देश हम सवा सौ करोड़ भारतवासियों का देश है देश को आगे रखकर हम वोट करेंगे”.

बाबा रामदेव ने पीएम मोदी से की पाकिस्तान को करारा जवाब देने की अपील

पुलवामा अटैक पर बोले बाबा रामदेव- अब चुप होकर बैठने से काम नहीं चलेगा

देश में मोदी का कोई विकल्प नहीं : बाबा रामदेव

Facebook पर उत्‍तराखंड के अपडेट पाने के लिए कृपया हमारा पेज Uttarakhand लाइक करें.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हरिद्वार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 15, 2019, 11:20 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर