निशंक ने की आदर्श ग्रामों के विकास कार्यों की समीक्षा, फिल्म 'केदारनाथ' पर जताई आपत्ति

सांसद रमेश पोखरियाल ने कहा कि आदर्श गांव की जो नियमावली है, उसके तहत गोवर्धनपुर गांव देश में सातवें स्थान पर रहा है.

Tanuja Walia | News18 Uttarakhand
Updated: December 7, 2018, 7:05 PM IST
निशंक ने की आदर्श ग्रामों के विकास कार्यों की समीक्षा, फिल्म 'केदारनाथ' पर जताई आपत्ति
रमेश पोखरियाल निशंक, सांसद हरिद्वार
Tanuja Walia | News18 Uttarakhand
Updated: December 7, 2018, 7:05 PM IST
पूर्व मुख्यमंत्री व हरिद्वार सांसद रमेश पोखरियाल निशंक शुक्रवार को हरिद्वार पहुंचे. यहां सांसद निशंक ने सीसीआर सभागार में जिले के प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में सांसद आदर्श ग्राम विकसित करने की दिशा में ग्राम गोवर्धनपुर, जमालापुर और खेड़ी शिकोहपुर के विकास कार्यों की विभागवार समीक्षा की. इस दौरान सांसद निशंक ने फिल्म केदारनाथ की रिलीज को लेकर कड़ी आपत्ति भी दर्ज की.

सांसद निशंक आदर्श ग्राम विकसित करने की दिशा में किए जा रहे विकास कार्यों की गति से संतुष्ट नजर आए. उन्होंने कहा कि हालांकि बजट की अभी भी कुछ कमी महसूस की जा रही है. इस बारे में दूरभाष के जरिए अधिकारियों से भी बातचीत की गई है. उम्मीद जाहिर करते हुए उन्होंने कहा कि क्षेत्र में जो गांव विकास से वंचित हैं, वहां जल्द ही विकास के कार्य शुरू किए जाएंगे.

रमेश पोखरियाल ने कहा कि आदर्श गांव की जो नियमावली है, उसके तहत गोवर्धनपुर गांव देश में सातवें स्थान पर रहा है. उन्होंने कहा कि राज्यसभा और लोकसभा को मिलाकर देशभर में सात सौ पचास से आठ सौ सांसद हैं. ऐसे में गोवर्धनपुर गांव के देश में सातवें नंबर पर आना और पूरे उत्तराखंड में नंबर एक पर आना हमारे लिए गौरव की बात है. सांसद ने कहा कि हम रूके हुए कामों को पूरा करने में जुटे हुए हैं और उनकी समीक्षा भी कर रहे हैं.

निशंक ने फिल्म 'केदारनाथ' पर आपत्ति जताते हुए कहा कि उत्तराखंड एक सांस्कृतिक प्रदेश है. यह पूरी दुनिया की संस्कृति का प्राण है. उत्तराखंड को भारत की आत्मा कहा जाता है. यह देवभूमि है. देवभूमि में इसकी इजाजत नहीं दी सकती है. केदारनाथ के नाम से फिल्म बनाना गलत है. निशंक ने कहा कि उन्होंने फिल्म पर सख्त एतराज जताया है.

ये भी पढ़ें - मसूरी में एक सिविल अस्पताल भी नहीं, गंभीर मरीजों को कर दिया जाता है रेफर

ये भी पढ़ें - 'केदारनाथ' पर अजय भट्ट ने कहा: संस्कृति पर वार करती फिल्म पर रोक लगनी चाहिए

Facebook पर उत्‍तराखंड के अपडेट पाने के लिए कृपया हमारा पेज Uttarakhand लाइक करें.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर