अपना शहर चुनें

States

Uttarakhand News: 24 जनवरी को उत्तराखंड को मिलेगा नया मुख्यमंत्री, CM त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी दी हरी झंडी

उत्तराखंड के हरिद्वार की सृष्टि गोस्वामी एक दिन के लिए प्रदेश की सीएम बनेंगी.
उत्तराखंड के हरिद्वार की सृष्टि गोस्वामी एक दिन के लिए प्रदेश की सीएम बनेंगी.

उत्तराखंड के हरिद्वार की सृष्टि गोस्वामी (Srishti Goswami) एक दिन की सीएम के रूप में नज़र आने वाली है. 24 जनवरी को बालिका दिवस के दिवस के दिन सृष्टि को एक दिन का CM बनाने का निर्णय लिया गया है. मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की मंजूरी मिल गई है.

  • Last Updated: January 22, 2021, 9:27 PM IST
  • Share this:
हरिद्वार. उत्तराखंड के हरिद्वार की सृष्टि गोस्वामी (Srishti Goswami) एक दिन की सीएम के रूप में नज़र आने वाली है. 24 तारीख का दिन उत्तराखंड में खास होने जा रहा है, यहां पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (Chief Minister Trivendra Singh Rawat) की मंजूरी के बाद हरिद्वार की सृष्टि को एक दिन का CM (One day CM) बनाया जाएगा. देश में पहली बार होने ऐसा होने जा रहा है, जब सीएम के रहते हुए कोई और एक दिन लिए प्रदेश का मुख्यमंत्री बनेगा.

जानकारी के मुताबिक, हरिद्वार के बहादुराबाद ब्लॉक के दौलतपुर गांव का नाम प्रदेश के इतिहास के पन्नों में दर्ज होने वाला है, सृष्टि गोस्वामी को बालिका दिवस के मौके पर 24 जनवरी को 1 दिन का मुख्यमंत्री बनाया जाएगा, मुख्यमंत्री की भूमिका में सृष्टि उत्तराखंड में हुए विकास कार्यों की समीक्षा करेगी. साथ ही 12 विभागों के अधिकारी विभागीय योजनाओं पर 5-5 मिनट का प्रेजेंटेशन देंगे.





21 साल की सृष्टि के पिता परचून की दुकान चलाते हैं
सृष्टि के पिता प्रवीण पुरी दौलतपुर में ही परचून की दुकान चलाते हैं, जबकि सृष्टि की मां सुधा गोस्वामी गृहिणी हैं. इससे पहले सृष्टि गोस्वामी को 2018 में बाल विधानसभा संगठन में बाल विधायक भी चुना गया था. सृष्टि के पिता प्रवीण पुरी ने कहा कि आज उनका सर गर्व सर ऊंचा हो गया है कि उनकी बेटी आज उस मुकाम पर पहुंच गई है, जहां पहुंचने के लिए लोग सपने देखते हैं, पूरे देश में पहली बार होने ऐसा होने जा रहा है, जब मेरी बेटी एक दिन के लिए ही सही प्रदेश की CM बनेगी.

मां ने कहा- बेटी को आगे बढ़ने से कभी मत रोकों

सृष्टि की मां सुधा गोस्वामी का कहना है की जो मुकाम उसने हासिल किया है, उससे एक संदेश देश का हर माता-पिता को मिलेगा कि बेटियों को कभी आगे बढ़ने से रोकना नहीं चाहिए. सृष्टि गोस्वामी फिलहाल बीएसएम पीजी कॉलेज, रुड़की से बीएससी एग्रीकल्चर कर रही हैं, सृष्टि ने बताया कि उसकी प्राथमिकता है कि वह 1 दिन की मुख्यमंत्री के तौर पर अभी तक के हुए विकास कार्यों को देख सकें. साथ ही अधिकारियों को हो कुछ सुझाव भी देना चाहेंगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज