सावन के पहले दिन आज से कांवड़ यात्रा शुरू, बम भोले के जयकारों से गूंजा हरिद्वार

सावन का पहला दिन आज यानी बुधवार से शुरू हो गया है. इसी के साथ आज से ही कांवड़ यात्रा का भी आगाज हो गया है.

Bharti Saklani | News18 Uttarakhand
Updated: July 17, 2019, 9:08 AM IST
Bharti Saklani
Bharti Saklani | News18 Uttarakhand
Updated: July 17, 2019, 9:08 AM IST
सावन का पहला दिन आज यानी बुधवार से शुरू हो गया है. इसी के साथ आज से ही कांवड़ यात्रा का भी आगाज हो गया है. इसी क्रम में हरिद्वार के गंगा नदी में स्नान करने और भगवान शिव को जल चढ़ाने के लिए दूर-दूर से भक्तों के आने का सिलसिला शुरू हो गया है.

इसी के साथ सावन के पहले ही दिन हरिद्वार में भक्तों का हुजूम उमड़ पड़ा है. गंगा नदी में स्नान करने के लिए दूर-दूर से भक्त पहुंच रहे हैं. हरिद्वार पहुंचने वाले भक्तों की भीड़ को देखते हुए यहां सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

हरिद्वार-haridwar
सावन के पहले ही दिन हरिद्वार में भक्तों का हुजूम उमड़ पड़ा है. (फाइल फोटो)


वहीं यहां आने वाले बड़ी संख्या में कांवड़ियों को कोई परेशानी न हो इसके लिए बुधवार से हरिद्वार में पहले चरण का ट्रैफिक प्लान लागू हो जाएगा. वहीं बसें घूमकर आने से दिल्ली से हरिद्वार की दूरी बढ़ जाएगी. गौरतलब हो कि उत्तर भारत के सबसे बड़े मेले कांवड़ मेले में करोड़ों की संख्या में शिव भक्त हरिद्वार पहुंचते हैं.

गंगा नदी, ganga river
गंगा नदी में स्नान करने के लिए दूर-दूर से भक्त पहुंच रहे हैं. (फाइल फोटो)


हाईवे पर भारी वाहन बंद :

हरिद्वार पुलिस प्रशासन का कहना है मेले के लिए पूरी व्यवस्थाएं कर ली गई हैं. दो चरणों का ट्रैफिक प्लान तैयार किया गया है. प्लान का पहला चरण 17 जुलाई से शुरू होकर 23 जुलाई तक चलेगा. वहीं दूसरा चरण 24 जुलाई को शुरू होकर 30 जुलाई तक लागू रहेगा. फिलहाल, कांवड़ यात्रा की शुरुआत के साथ ही भारी वाहनों को हरिद्वार हाईवे पर आने पर रोक लगा दिया गया है.
Loading...

ये भी पढ़ें:- कांवड़ यात्राः हरिद्वार के लिए इन रास्तों का करें इस्तेमाल

ये भी पढ़ें:- बेहद ख़तरनाक इस चोटी पर ITBP की वीरांगनाओं ने फ़हराया तिरंगा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हरिद्वार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 17, 2019, 9:08 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...