Home /News /uttarakhand /

पाकिस्तान के साथ क्रिकेट खेलना सैनिकों का अपमान है: हरक सिंह रावत

पाकिस्तान के साथ क्रिकेट खेलना सैनिकों का अपमान है: हरक सिंह रावत

राज्य वन मंत्री हरक सिंह रावत का कहना है कि भारत को पाकिस्तान के साथ क्रिकेट नहीं खेलना चाहिए. साथ ही पाकिस्तान से आर्थिक, सामाजिक हर तरह के रिश्ते को तोड़ने की मांग कर रहे हैं.

जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में सीआरपीएफ जवान के काफिले के ऊपर हुए आतंकी हमले को लेकर पूरे देश समेत उत्तराखंड के लोगों में बेहद गुस्सा भरा हुआ है. उत्तराखंड के मंत्रियों और विधायकों ने आतंकी हमले की कड़ी निंदा करते हुए पाकिस्तान के खिलाफ आर या पार की लड़ाई करने की मांग उठाई है. साथ ही पाकिस्तान से आर्थिक, सामाजिक हर तरह के रिश्ते को तोड़ने की मांग कर रहे हैं.

मामले में राज्य वन मंत्री हरक सिंह रावत का कहना है कि भारत को पाकिस्तान के साथ क्रिकेट नहीं खेलना चाहिए. साथ ही कहा कि पाक में जा रही सिंधु नदी के जल को भी रोक देना चाहिए. महबूबा मुफ्ती द्वारा कश्मीरी छात्रों को लेकर किए गए सोशल मीडिया पर ट्वीट की मंत्रियों और विधायकों ने कड़े शब्दों में आलोचना की है.

बता दें कि पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) सांसद द्वारा काश्मीरी छात्रों को देहरादून से वापस ले जाए जाने पर उत्तराखंड में मंत्री द्वारा कड़ी आपत्ति जताई जाने की प्रतिक्रिया की भी कड़ी निंदा की है.

पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज का कहना है कि उत्तराखंड में कोई दहशतगर्दी का माहौल नहीं है. यहां के लोग बड़े ही सभ्य और सद्भावना वाले हैं. करीब 150 कश्मीरी बच्चे यहां पढ़ रहे थे. ऐसे में उन्होंने बस यही चिंता जताई थी कि कहीं वे बच्चे किसी आतंकवादी के हाथ में न चले जाए. सतपाल महाराज की मानें तो उन बच्चों की चिंता करते हुए ही उन्होंने कहा था कि इसमें एफआईआर दर्ज होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि वे भी चाहते हैं कि ये बच्चे सुरक्षित रहें. पाकिस्तान के साथ खेल समेत सारे रिश्ते खत्म करने की मांग की है.

ये भी पढ़ें:- यूं ही नहीं कहते उत्तराखंड को सैनिकों का प्रदेश… 1962 से अब तक 2285 हुए देश के लिए शहीद

ये भी पढ़ें:- रुड़की ज़हरीली शराब कांडः एक और मौत, उत्तराखंड में 40 हुई मौतों की संख्या

Tags: Haridwar, ICC Cricket World Cup 2019, Pakistan cricket, Pulwama attack, Uttarakhand news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर