मंदिर के पुजारी की हत्या, जांच में जुटी पुलिस

लक्सर के गोवर्धनपुर गांव में बीती रात हुई एक साधु की हत्या के बाद से इलाके में सनसनी फैल गई है.

Tanuj Walia | News18 Uttarakhand
Updated: June 14, 2018, 3:53 PM IST
मंदिर के पुजारी की हत्या, जांच में जुटी पुलिस
शनि देव मंदिर के पुजारी की हत्या, जांच में जुटी पुलिस
Tanuj Walia | News18 Uttarakhand
Updated: June 14, 2018, 3:53 PM IST
उत्तराखंड के हरिद्वार जिले में लक्सर के गोवर्धनपुर गांव में बीती रात हुई एक साधु की हत्या के बाद से इलाके में सनसनी फैल गई है. गोवर्धनपुर में आबादी से सटे शनिदेव मंदिर पर रह रहे 50 वर्षीय एक पुजारी बाबा की अज्ञात बदमाशों ने देर रात हत्या कर दी है. हत्या के बाद बदमाशों ने मंदिर के मुख्य कमरे का ताला तोड़कर सारा सामान वहां से खंगाल लिया है.

बहरहाल, अगले दिन गुरुवार को सुबह सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने साधु के शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया है. वहीं पूछे जाने पर पुलिस अभी मामले में कुछ भी खुलकर कहने को तैयार नहीं है.

आपको बता दें कि गोवर्धनपुर में लक्सर पुरकाजी हाईवे पर शनिदेव का मंदिर है, जहां पर पूर्व में बब्बन गिरी और उनकी पत्नी संतोष गिरी बतौर पुजारी रहा करते थे. उनकी कोई संतान न होने के कारण उन्होंने पुरुषोत्तम गिरी को गोद लिया हुआ था. 5 साल पहले बब्बन गिरी और संतोष गिरी की किसी कारण से मौत हो गई थी, जिसके बाद से पुरुषोत्तम गिरी ही मंदिर में रहकर मंदिर की देखभाल कर रहा था. इसी क्रम में बीते बुधवार की रात को कुछ अज्ञात बदमाशों ने पुजारी की हत्या कर दी.

इसके बाद बदमाशों ने मंदिर के मुख्य कमरे का ताला तोड़कर अंदर रखा सारा सामान भी अपने साथ ले गए. गुरुवार सुबह सूचना मिलने पर सीओ चंदन सिंह बिष्ट ने पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण किया. पुजारी के मुंह से झाग निकला हुआ था और मौके पर खून पड़ा था. मामले में एसपी देहात मणिकांत मिश्रा ने कहा सभी बिंदुओं पर गहनता से जांच की जा रही है. साथ ही इसमें आसपास के लोगों से भी पुलिस पूछताछ कर रही है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर