हरिद्वार: ब्राह्मण समाज का जमकर विरोध, बीच में ही रोकी गई फिल्म 'Article 15'

प्रदर्शनकारियों का कहना है कि फिल्म 'Article 15' में ब्राह्मणों को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की गई है.

Manoj Juyal | News18 Uttarakhand
Updated: June 28, 2019, 7:13 PM IST
हरिद्वार: ब्राह्मण समाज का जमकर विरोध, बीच में ही रोकी गई फिल्म 'Article 15'
हरिद्वार - पेंटागन मॉल के वेव सिनेमा हॉल में रोकी गई फिल्म Article 15
Manoj Juyal | News18 Uttarakhand
Updated: June 28, 2019, 7:13 PM IST
हरिद्वार में 'Article 15' फिल्म के रिलीज वाले दिन आज श्री ब्राह्मण सभा, परशुराम सेना समेत कई सामाजिक संगठनों से जुड़े लोग हरिद्वार के पेंटागन मॉल पहुंचे और फिल्म पर प्रतिबंध लगाए जाने की मांग को लेकर प्रदर्शन करने लगे. हालांकि कई संगठनों द्वारा पहले ही फिल्म को लेकर चेतावनी दी गई थी. इसके मद्देनजर पुलिस प्रशासन ने पहले से ही सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर लिए थे. लेकिन इस कड़ी सुरक्षा के बीच प्रदर्शनकारी मॉल के वेव सिनेमा हॉल में पहुंच गए. हल्की नोकझोंक के बाद वेव सिनेमा प्रबंधन ने फिल्म के शो को बीच में ही बंद कर दिया.

उग्र प्रदर्शन की चेतावनी
प्रदर्शनकारियों का कहना है कि इस फ़िल्म में ब्राह्मण को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की गई है. इस फिल्म में सामाजिक समरसता को भंग करने का प्रयास किया गया है. प्रदर्शनकारियों ने चेतावनी दी है कि अगर फिर से फिल्म का शो चलाया जाता है तो वे उग्र प्रदर्शन करेंगे.

फिल्म देख रहे दर्शकों के पैसे लौटाए

इस बारे में श्री ब्राह्मण सभा के अध्यक्ष पंडित अधीर कौशिक ने कहा कि पेंटागन मॉल के मैनेजर ने को-ऑपरेट किया और दिखाई जा रही फिल्म को रोक दिया. उन्होंने कहा कि अगर इसके बाद फिर इस फिल्म को दिखाया गया तब संत समाज, ब्राह्मण समाज और हिंदू समाज मिलकर पेंटागन मॉल को घेरेगा और धरना प्रदर्शन किया जाएगा.

वहीं मॉल के मैनेजर सोनी ने कहा कि ब्राह्मण संगठन से कुछ लोग आए थे. उन्होंने फिल्म 'Article 15' के प्रदर्शन का विरोध किया है. उन्होंने कहा कि उनकी सिनेमा हॉल के मैनेजर से इस बारे में बात हुई तो उन्होंने कहा कि वह फिल्म नहीं दिखाएंगे. जिस समय दिखाई जा रही फिल्म रोकी गई तब इस फिल्म को सिर्फ 4 लोग देख रहे थे. उन्होंने कहा कि उन्हें टिकट के पैसे लौटे दिए गए और अब यह फिल्म नहीं दिखाई जाएगी.

ये भी पढ़ें - 200 करोड़ी शादी: लौटा औली का पुराना स्वरूप? कल वीडियोग्राफ़ी
Loading...

ये भी पढ़ें - चारधाम यात्रा: हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को दिया नोटिस
First published: June 28, 2019, 6:17 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...