होम /न्यूज /उत्तराखंड /

Uttarakhand Election: राहुल गांधी की वर्चुअल रैली आज, हरिद्वार-किच्छा में क्यों खास होगा प्रचार अभियान?

Uttarakhand Election: राहुल गांधी की वर्चुअल रैली आज, हरिद्वार-किच्छा में क्यों खास होगा प्रचार अभियान?

राहुल गांधी शनिवार को उत्तराखंड में रैली करने वाले हैं.

राहुल गांधी शनिवार को उत्तराखंड में रैली करने वाले हैं.

Uttarakhand Politics : उत्तराखंड के पहाड़ों में मौसम के तेवर (Uttarakhand Weather) काफी बिगड़े हुए हैं, तो मैदानी इलाकों में बारिश के चलते चुनाव प्रचार (Poll Campaign) प्रभावित हो रहा है. मौसम के कारण ही पीएम मोदी (PM Modi Rally) की वर्चुअल रैली को रद्द किया गया था और इसके एक दिन बाद ही कांग्रेस की एक अहम चुनाव प्रचार रैली के लिए राहुल गांधी उत्तराखंड में दूसरी बार होंगे. प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) घोषणा पत्र जारी करने के लिए उत्तराखंड में रैली (Congress Manifesto) कर चुकी हैं, तो अब राहुल की रैली क्यों कांग्रेस के लिए अहम होने जा रही है? जानिए तमाम डिटेल्स.

अधिक पढ़ें ...

हरिद्वार/हल्द्वानी. उत्तराखंड में कांग्रेस के चुनाव प्रचार के लिए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज शनिवार को एक वर्चुअल रैली करेंगे. उत्तराखंड में कांग्रेस के प्रभारी देवेंद्र यादव ने बताया कि राहुल गांधी 5 फरवरी को हरिद्वार और हल्द्वानी विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव अभियान में शिरकत करेंगे और कांग्रेस कार्यकर्ताओं व समर्थकों के हुजूम को संबोधित भी करेंगे. इस हफ्ते बुधवार को कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने घोषणा पत्र जारी करते हुए उत्तराखंड में एक वर्चुअल रैली की थी और इसके बाद राहुल गांधी उत्तराखंड चुनाव से पहले दूसरी बार राज्य में चुनाव अभियान कार्यक्रम करने जा रहे हैं.

हल्द्वानी सीट से कांग्रेस ने कद्दावर नेता रहीं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष इंदिरा हृदयेश के बेटे सुमित को उम्मीदवार बनाया है, जबकि ​हरिद्वार ग्रामीण से पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की बेटी अनुपमा रावत को टिकट दिया गया है. इन दोनों इलाकों में राहुल गांधी का कैंपेन कांग्रेस कार्यकर्ताओं के लिए बूस्टर जैसा महत्वपूर्ण माना जा रहा है. इससे पहले राहुल गांधी दिसंबर में ‘विजय दिवस’ के मौके पर ‘सैन्य सम्मान’ कार्यक्रम में शामिल होने के लिए उत्तराखंड आए थे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की देहरादून में बड़ी रैली के बाद उन्होंने भी परेड ग्राउंड से हज़ारों समर्थकों को संबोधित किया था.

क्यों खास है राहुल गांधी की रैली?
अपने पिछले चुनावी अभियान में उत्तराखंड में सैन्य परिवारों से जुड़े वोटरों को फोकस में रखने वाले राहुल गांधी इस बार राज्य के किसानों को फोकस में रख सकते हैं. बताया जा रहा है कि राहुल गांधी इस चुनाव प्रचार के दौरान कुछ किसानों से मुलाकात भी करने वाले हैं. हरिद्वार और हल्द्वानी में राहुल गांधी चुनाव आयोग की गाइडलाइन के मुताबिक सांकेतिक रोड शो करेंगे, चुनाव प्रचार के लिए लोगों से मिलेंगे और फिर कई विधानसभाओं के कार्यकर्ताओं को वर्चुअली संबोधित भी करेंगे.

कैसा रहने वाला है राहुल का कार्यक्रम?
राहुल दोपहर करीब 2 बजे किच्छा में किसानों के लिए कार्यक्रम में शरीक होंगे, जहां पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत समेत उत्तराखंड के बड़े कांग्रेस नेता उनके साथ रहेंगे. शाम 4 बजे हरिद्वार में वर्चुअल रैली करेंगे और 5 बजे गंगा आरती में शामिल होंगे. राहुल गांधी के विस्तृत कार्यक्रम के बारे में आप इस वीडियो को भी देख सकते हैं.

पीएम मोदी की रैली हुई थी रद्द
उत्तराखंड में खराब मौसम के चलते कल शुक्रवार को ही प्रधानमंत्री मोदी की वर्चुअल रैली को रद्द कर दिया गया था. इससे पहले, खराब मौसम के कारण ही भाजपा को अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की रैली भी रद्द करनी पड़ी थी. हालांकि अब तक मौसम के चलते राहुल गांधी की रैली में किसी बदलाव की सूचना नहीं है. इधर, बीजेपी ने राहुल गांधी की रैली को लेकर तंज़ कसते हुए कहा कि वह जहां भी रैली करते हैं, वहां भाजपा को जीत मिलती है.

Tags: Rahul gandhi, Uttarakhand Assembly Election

अगली ख़बर