Haridwar Kumbh: निर्वानी अखाड़े के संत कपिल देव की Corona से मौत, अस्पताल में थे भर्ती

हरिद्वार में लगातार बढ़ते कोरोना मरीजों ने अब सरकार और प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

हरिद्वार में लगातार बढ़ते कोरोना मरीजों ने अब सरकार और प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

वहीं कुंभ में हिस्सा लेने आए 100 तीर्थ यात्री और 20 संत कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. इसका पता चलने के साथ ही हड़कंप मचा हुआ है. 

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 16, 2021, 8:00 AM IST
  • Share this:
देहरादून. हरिद्वार में चल रहे कुंभ में हिस्सा लेने आए निर्वानी अखाड़े के संत कपिल देव की गुरुवार को मौत हो गई. कपिल देव कोरोना पॉजिटिव थे और देहरादून के कैलाश अस्पताल में भर्ती थे. इससे पहले आज ही हरिद्वार महाकुंभ में शामिल होने वाले 100 तीर्थयात्रियों और 20 संतों के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर आई थी, जिसने प्रशासन के होश उड़ा दिए. बीते एक हफ्ते के दौरान हरिद्वार में कुंभ स्नान के लिए लाखों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचे है. पिछले दो शाही स्नान जैसे बड़े कार्यक्रम के दौरान क्रमशः 31 लाख और 14 लाख लोगों ने गंगा में डुबकी लगाई. इस दौरान हरिद्वार में कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी हुई है. पिछले दो दिनों में हरिद्वार में कोरोना संक्रमण के 1000 से अधिक मामले सामने आए हैं. इस बीच निर्वानी अखाड़े के संत कपिलदेव की कोरोना से हुई मौत ने हालात को लेकर चिंताएं बढ़ा दी हैं.

Youtube Video


आपको बता दें कि कुंभ मेले के दौरान देश के अलग-अलग राज्यों से श्रद्धालु हरिद्वार पहुंच रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार कुंभ में आने वाले सभी श्रद्धालुओं के कोरोना टेस्ट का प्रबंध है. विभाग द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक बीते रविवार रात से लेकर सोमवार की शाम तक 18000 से ज्यादा श्रद्धालुओं की कोरोना जांच की गई, जिनमें 100 से ज्यादा में कोरोना संक्रमण पाया गया था. कुंभ मेले के दौरान संक्रमण की बढ़ती खबरों से इस धार्मिक आयोजन को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं. देशभर की जानी-मानी हस्तियां कोरोना काल में कुंभ के आयोजन और इसमें किए गए स्वास्थ्य संबंधी इंतजामों पर सवाल उठा रही हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज