Home /News /uttarakhand /

हरिद्वार: शांतिकुंज में होने जा रही है ये पहल

हरिद्वार: शांतिकुंज में होने जा रही है ये पहल

शांतिकुंज प्रमुख डॉ. प्रणव पंड्या

शांतिकुंज प्रमुख डॉ. प्रणव पंड्या

शांतिकुंज के देव संस्कृति विश्वविद्यालय में एशिया का प्रथम बाल्टिक सेंटर शुरू होने जा रहा है. राज्यपाल डॉ. केके पॉल सहित तीन देशों के राजदूतों की मौजूदगी में 7 अगस्त को बाल्टिक शिक्षा एवं संस्कृति केन्द्र का शुभारंभ होगा. बाल्टिक समुद्र के निकट बसे लात्विया, एस्तोनिया, लिथुआनिया बाल्टिक देशों में आते हैं. इस सेंटर के माध्यम से बाल्टिक देशों में भारतीय संस्कृति के प्रचार प्रसार का एक प्लेटफार्म मिलेगा.

अधिक पढ़ें ...
    शांतिकुंज के देव संस्कृति विश्वविद्यालय में एशिया का प्रथम बाल्टिक सेंटर शुरू होने जा रहा है.
    राज्यपाल डॉ. केके पॉल सहित तीन देशों के राजदूतों की मौजूदगी में 7 अगस्त को बाल्टिक शिक्षा एवं संस्कृति केन्द्र का शुभारंभ होगा.

    बाल्टिक समुद्र के निकट बसे लात्विया, एस्तोनिया, लिथुआनिया बाल्टिक देशों में आते हैं. इस सेंटर के माध्यम से बाल्टिक देशों में भारतीय संस्कृति के प्रचार प्रसार का एक प्लेटफार्म मिलेगा. यह सेंटर विश्व की प्राचीन संस्कृति-देव संस्कृति और वैश्विक शिक्षा को बढ़ावा देने में सहयोगी के रूप में उभरेगा.

    यह जानकारी देसंविवि के प्रतिकुलपति डॉ. चिन्मय पण्ड्या ने दी. उन्होंने बताया कि इस सेंटर के माध्यम से देसंविवि अपनी उपलब्धियों में एक और नगीना गढ़ा है. देसंविवि परिवार अपनी मातृसंस्था शांतिकुंज के साथ मिलकर विश्व के 70 से अधिक देशों में भारतीय संस्कृति का प्रचार-प्रसार करने
    में जुटा है.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर