छात्र संघ चुनावः नामांकन से एक दिन पहले हरिद्वार के SSJN कॉलेज में भिड़े ABVP-NSUI छात्र

पुलिस ने तीन छात्रों को हिरासत में भी ले लिया है. कॉलेज में तनाव का माहौल है.

News18 Uttarakhand
Updated: September 2, 2019, 7:42 PM IST
छात्र संघ चुनावः नामांकन से एक दिन पहले हरिद्वार के SSJN कॉलेज में भिड़े ABVP-NSUI छात्र
हरिद्वार के सबसे बड़े पीजी कॉलेज में छात्र पुलिस के साथ ही भिड़ गए इसके बाद पुलिस ने छात्रों पर जमकर लाठी बरसाईं.
News18 Uttarakhand
Updated: September 2, 2019, 7:42 PM IST
उत्तराखंड (Uttarakhand) में छात्र संघ चुनावों (Student Union Election) की हलचल शुरु होते ही छात्र गुटों में संघर्ष (Clashes) की ख़बरें आनी भी शुरु हो गई हैं. हरिद्वार (Haridwar) के सबसे बड़े पीजी कॉलेज (Biggest PG College) से आज छात्रों के भिड़ने (Students Clash) की ख़बर आई. ख़ास बात यह रही कि छात्र पुलिस (Police) के सामने और पुलिस के साथ ही भिड़ गए इसके बाद पुलिस ने छात्रों पर जमकर लाठी बरसाईं (देखें वीडियो). पुलिस ने तीन छात्रों को हिरासत (Students Detained) में भी ले लिया है. कॉलेज में तनाव (Tension in college) का माहौल है और किसी भी तरह की अप्रिय घटना से बचने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है.

नामांकल कल, मतदान 9 को 

उत्तराखंड में छात्र संघ चुनावों की सरगर्मियां तेज़ हो गई हैं. मंगलवार से प्रदेश के सभी कॉलेजों में नामांकन शुरु हो रहा है. इस बार गढ़वाल-कुमाऊं मंडल के सभी कॉलेजों में एक साथ चुनाव होने जा रहे हैं. 3 सितंबर यानी कल से नामांकन शुरु हो रहा है और 9 तारीख को मतदान होना है.



चूंकि प्रचार के लिए समय कम है इसलिए कॉलजों में तनाव बढ़ गया है. परंपरागत प्रतिद्वंद्वी एबीवीपी और एनएसयूआई दोनों की छात्रसंघ पर कब्ज़ा करने के लिए एड़ी-चोटी का ज़ोर लगा रहे हैं. दो दिन पहले ही एनएसयूआई ने देहरादून में सेमेस्टर सिस्टम के विरोध में उग्र प्रदर्शन भी किया था.

पहले आपस में, फिर पुलिस से भिड़े छात्र 

आज गर्मा-गर्मी की ख़बर हरिद्वार से आई. हरिद्वार के सबसे बड़े एसएसजेएन पीजी कॉलेज में एबीवीपी छात्र कॉलेज में चुनाव कराने की मांग कर रहे थे कि तभी एनएसयूआई के छात्र भी वहां पहुंच गए. अचानक किसी बात पर दोनों संगठनों के छात्र भिड़ गए. संघर्ष बढ़ता देख छात्रों ने पुलिस को बुला लिया.
Loading...

पुलिस ने छात्रों को अलग-अलग किया ही था कि पुलिस की मौजूदगी में छात्र फिर भिड़ने लगे. रोकने की कोशिश करने वालों से भी छात्र उलझ गए. इसके बाद पुलिस ने हंगामा कर रहे छात्रों को लाठी फटकार कर भगाया. पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में भी ले लिया है. कॉलेज परिसर में तनाव का माहौल है जिसको देखते हुए भारी पुलिसबल तैनात किया गया है.

ये भी देखें: 

मंत्री धन सिंह रावत बोले, एक दिन में छात्रसंघ चुनाव कराने का निर्णय सही 

गढ़वाल-कुमाऊं के सभी कॉलेजों में छात्र संघ चुनाव 10 से पहले, तारीख अभी तय नहीं 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हरिद्वार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 2, 2019, 7:23 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...