जायरीनों के लिए परेशानी का सबब बना पिरान कलियर में बन रहा पुल

पिरान कलियर विधानसभा में गंगनहर पर बन रहे पुल का निर्माण कार्य आज दो साल बाद भी पूरा नहीं हो पाया है.

Manoj Juyal | News18 Uttarakhand
Updated: October 14, 2018, 9:01 AM IST
जायरीनों के लिए परेशानी का सबब बना पिरान कलियर में बन रहा पुल
अब तक नहीं बना पुल
Manoj Juyal | News18 Uttarakhand
Updated: October 14, 2018, 9:01 AM IST
उत्तराखंड में हरिद्वार के पिरान कलियर विधानसभा में गंगनहर पर बन रहे पुल का निर्माण कार्य आज दो साल बाद भी पूरा नहीं हो पाया है. इससे जायरीनों (हज करनेवाले) को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. आपको बता दें पिरान कलियर में जाम की सबसे बड़ी समस्या है और इससे निजात दिलाने के लिए 9 करोड़ रुपए की लगात से पुल का निर्माण किया जा रहा है, जो किन्हीं कारणों से अभी तक पूरा नहीं हो पाया है.

वहीं आगामी दिसंबर माह में कलियर में सालाना उर्स शुरू होने वाला है, जिसमे लाखों की संख्या में जायरीन कलियर शरीफ पहुंचते है. ऐसे में अगर पुल का निर्माण कार्य पूरा नहीं हुआ, तो जायरीनों को भारी परेशानी झेलनी पड़ सकती है. हालांकि क्षेत्रीय विधायक फुरकान अहमद ने पुल का निर्माण कार्य जल्द ही पूरा हो जाने की उम्मीद जताई है, जिससे जायरीनों को कोई परेशानी नहीं होगी.

फुरकान अहमद ने कहा कि 9 करोड़ रुपए की लागत से पुल का निर्माण हो रहा है. इसमें एक-चौथाई काम पूरा हो चुका है. ये 7.50 मीटर लंबी सड़क होगी, जिसकी दोनों तरफ पैदल चलने वालों के लिए 1.50 मीटर का फुटपाथ की व्यवस्था की गई है.

बहरहाल, ऐसे में अब देखने वाली बात होगी कि क्या समय रहते इस पुल का निर्माण कार्य पूरा हो पाएगा या फिर जायरीनों को घंटों जाम में ही फंसे रहना पड़ेगा.

ये भी पढ़ें:- रुड़की का रहने वाला था DRDO इंजीनियर निशांत, ISI के हनी ट्रैप ने फंसाया

VIDEO: अब डाट काली मोटर टनल की बारी, शनिवार सुबह होगा लोकार्पण
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर