होम /न्यूज /उत्तराखंड /Uttarakhand Chunac 2022: बीजेपी ने शुरू किया प्रचार, शनिवार से शुरू करेगी विजय संकल्प यात्रा

Uttarakhand Chunac 2022: बीजेपी ने शुरू किया प्रचार, शनिवार से शुरू करेगी विजय संकल्प यात्रा

बीजेपी ने 41 मल्टीपरपज प्रचार रथ गढ़वाल मंडल के लिए रवाना किए.

बीजेपी ने 41 मल्टीपरपज प्रचार रथ गढ़वाल मंडल के लिए रवाना किए.

Uttrakhand Assembly Election: शुक्रवार को पार्टी ने 41 मल्टीपरपज प्रचार रथ गढ़वाल मंडल (Garwal Mandal) के लिए रवाना किए ...अधिक पढ़ें

हरिद्वार. विधानसभा चुनावों को देखते हुए बीजेपी कमर कस चुकी है. यही कारण है कि पार्टी ने प्रचार प्रसार में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. शनिवार से बीजेपी अपने सबसे बड़े चुनाव अभियान विजय संकल्प यात्रा का आगाज करने जा रही है. इससे पहले शुक्रवार को पार्टी ने 41 मल्टीपरपज प्रचार रथ गढ़वाल मंडल के लिए रवाना किए.

विजय संकल्प यात्रा
18 दिसम्बर से बीजेपी धर्मनगरी हरिद्वार से अपनी चार हजार किलोमीटर लंबी विजय संकल्प यात्रा की शुरुआत करने जा रही है. गढ़वाल मंडल में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा हरिद्वार से इसकी शुरुआत करेंगे. उनके साथ बीजेपी के केंद्र चुनाव प्रभारी केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी भी मौजूद रहेंगे. वहीं दूसरी तरफ 19 नवंबर को बागेश्वर से केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, सीएम पुष्कर धामी कुमाऊं मंडल में यात्रा का आगाज करेंगे. गढ़वाल मंडल की यात्रा का समापन सीमांत उत्तरकाशी, तो कुमांऊ मंडल की यात्रा का समापन सीएम पुष्कर धामी के विधानसभा क्षेत्र खटीमा में होगा.

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक का कहना है कि जनवरी फर्स्ट वीक तक चलने वाली इस इस यात्रा में पीएम नरेंद्र मोदी, केंदीय गृह मंत्री अमित शाह समेत अलग-अलग जिलों में कई केंद्रीय मंत्री भी शामिल होंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीस दिसम्बर के आसपास कुमाऊँ दौरे पर आ सकते हैं.

चुनाव प्रचार के साथ लोगों के सजेशन
यात्रा से पूर्व शुक्रवार को बीजेपी ने गढ़वाल मंडल के लिए 41 एलईडी युक्त मल्टीपरपज चुनाव रथ रवाना किए. ये रथ पार्टी का चुनाव प्रचार तो करेंगे ही गांव-गांव जाकर पार्टी मैनिफेस्टो के लिए लोगों के सजेशन भी कलेक्ट करेंगे. ये रथ सरकार के विकास कार्यों पर भी फोकस करेंगे.कुमाऊँ मंडल में पार्टी पिछले हपते ही 29 चुनावी रथ रवाना कर चुकी है.

कुल मिलाकर चुनावी समर में बीजेपी ने अब अपने सभी फ्रंट खोल दिए हैं. विजय संकल्प यात्रा जैंसे महाअभियान के जरिए बीजेपी हर विधानसभा, हर गांव तक अपनी बात पहुंचाना चाहती है. लक्ष्य ये भी है कि जिस विधानसभा में यात्रा पहुंचे, वहां उस विधानसभा में किए गए विकास कार्यों पर ही प्रमुखता से बात हो.

Tags: BJP, BJP chief JP Nadda, PM Modi, Uttarakhand Assembly Election

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें