कोरोना प्रोटोकॉल ताक पर रख कुंभ में बिना मास्क के नजर आए उत्तराखंड सीएम तीरथ सिंह रावत

महाकुंभ के दौरे पर सीएम तीरथ सिंह रावत बिना मास्क लगाए ही नजर आए.

महाकुंभ के दौरे पर सीएम तीरथ सिंह रावत बिना मास्क लगाए ही नजर आए.

सीएम तीरथ सिंह (Tirath Singh Rawat) रावत महाकुंभ को और व्यापक बनाने की तैयारी के लिए बीते मंगलवार को हरिद्वार पहुंचे. यहां वो कोरोना के रोकथाम के लिए जारी दिशा निर्देशों का उल्लंघन करते नजर आए.

  • Share this:
हरिद्वार. देशभर में कोरोना के नए स्ट्रेन ने शासन-प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है. देश में एक दिन में 1 लाख से ज्यादा कोविड-19 संक्रमण के मामले सामने आने लगे हैं. उत्तराखंड में भी कोरोना का संक्रमण लोगों में तेजी से फैल रहा है, लेकिन जिम्मेदार खुद प्रोटोकॉल का पालन करते नजर नहीं आ रहे हैं. ताजा मामला खुद मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत (Tirath Singh Rawat) से जुड़ा है. सीएम महाकुंभ (Mahakumbh) को और व्यापक बनाने की तैयारी के लिए बीते मंगलवार को हरिद्वार पहुंचे. यहां वह कोरोना के रोकथाम के लिए जारी दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करते नजर आए.

सीएम तीरथ सिंह रावत ने मंगलवार को अपने हरिद्वार महाकुंभ दौरे के दौरान आयोजित बैठक और कार्यक्रमों में मास्क नहीं लगाया था. इतना ही नहीं सोशल डिस्टेसिंग का भी पालन कार्यक्रम में नहीं किया जा रहा था. इसको लेकर अब सवाल उठने लगे हैं. बता दें कि सीमए ने कार्यक्रम में कहा कि हरिद्वार में हो रहा महाकुंभ भव्य और दिव्य होगा. इस महाकुंभ के लिए देश और दुनिया की श्रद्धालु खुले दिल से आमंत्रित हैं. कोरोना गाइडलाइन को फॉलो करते हुए श्रद्धालु महाकुंभ में स्नान कर सकते हैं. इस दौरान सीएम तीरथ ने गंगा सभा द्वारा आयोजित महाकुंभ आरती में भी हिस्सा लिया.

विशेष स्नानों पर होगी फूलों की वर्षा

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि कुंभ को उसकी परंपरा के अनुसार ही व्यापक रखा जाएगा. इसके आयोजन में सरकार पूरी तैयारी कर रही है. कुंभ के बड़े स्नानों के मौके पर गंगा स्नान करने वाले श्रद्धालुओं और साधु-संतों के ऊपर आसमान से फूलों की वर्षा की जाएगी. इसके लिए विशेष हेलीकाप्टर लगाए जाएंगे. महाकुंभ  भव्यता के साथ होगा. किसी भी श्रद्धालु को यहां आने पर कोई भी असुविधा नहीं होगी. इसको लेकर व्यापक इंतजाम किए जा रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज