Home /News /uttarakhand /

रुड़की चर्च में हिंसा मामले में सख्ती के मूड में पुलिस, उपद्रवियों ने लगाए धर्मांतरण के दबाव के आरोप

रुड़की चर्च में हिंसा मामले में सख्ती के मूड में पुलिस, उपद्रवियों ने लगाए धर्मांतरण के दबाव के आरोप

रुड़की स्थित चर्च में एक भीड़ ने तोड़फोड़ की.

रुड़की स्थित चर्च में एक भीड़ ने तोड़फोड़ की.

अब उत्तराखंड के हरिद्वार ज़िले में सांप्रदायिक हालात नाजुक होने की खबर आई है. चर्च में तोड़फोड़ और उपद्रव को लेकर उत्तराखंड पुलिस ने सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए, तो उपद्रव करने वालों ने धर्मांतरण संबंधी गंभीर आरोप लगाए.

    हरिद्वार/देहरादून. उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने उन उपद्रवियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए, जिन्होंने हरिद्वार के रुड़की में स्थि​त एक चर्च में तोड़फोड़ और मारपीट को अंजाम दिया. इस घटना के एक दिन बाद उत्तराखंड पुलिस के कप्तान ने सख्ती के निर्देश दिए, हालांकि पुलिस ने सोमवार देर रात तक इस मामले में किसी आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया था. दूसरी तरफ, इस मामले में दूसरे पक्ष ने भी क्रॉस रिपोर्ट दर्ज करवाते हुए आरोप लगाया कि रुपयों और नौकरी का लालच देकर धर्मांतरण का दबाव बनाया जा रहा था.

    पुलिस से जुड़े सूत्रों के हवाले से खबरें आ रही हैं कि पुलिस टीमें कई जगहों पर दबिश देकर आरोपियों की तलाश में जुटी हैं. डीजीपी कुमार ने कहा कि इस तरह तोड़फोड़ और मारपीट की घटनाएं बर्दाश्त नहीं की जा सकतीं. ‘हमने अधिकारियों को साफ निर्देश दिए हैं कि आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए.’ चर्च और उसके आसपास के इलाके में चूंकि तनाव बढ़ गया है इसलिए यहां काफी पुलिस बल तैनात किए जाने की बात भी कुमार ने कही.

    ये भी पढ़ें : Uttarakhand Lockdown : और बढ़ाया गया कोविड कर्फ्यू, जानिए किस तरह के प्रतिबंध कब तक रहेंगे

    uttarakhand news, conversion in uttarakhand, conversion in church, church vandalized, उत्तराखंड न्यूज़, उत्तराखंड में धर्मांतरण, चर्च में धर्मांतरण

    उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने आरोपियों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए. (File Photo)

    क्या है पूरा मामला?
    रुड़की के सोलानीपुर स्थित एक चर्च में रविवार को कुछ लोगों की भीड़ ने चर्च के फर्नीचर,​ खिड़की, दरवाज़े आदि तोड़ दिए थे. जिन लोगों ने इस हमले को रोकने की कोशिश की थी, उनके साथ मारपीट भी की गई. उपद्रव करने वाले लोगों का आरोप था कि चर्च की तरफ दो लाख रुपये और नौकरी का लालच देकर धर्मांतरण की कवायद की जा रही थी. यही नहीं, धर्मांतरण स्वीकार न करने वालों से चर्च के लोगों ने गाली गलौज की, यह आरोप भी भीड़ ने लगाया था.

    ये भी पढ़ें : Dehradun News : अब वीकेंड पर नदी किनारे पार्टी पड़ सकती है महंगी, नियम तोड़े तो कटेंगे चालान

    सरकार ने दिए एनएसए के उपयोग के निर्देश
    इस पूरी घटना के बीच एक और खबर यह आई कि उत्तराखंड सरकार ने ज़िला कलेक्टरों को अधिकार देते हुए निर्देश दिए कि ज़रूरत पड़ने पर असामाजिक तत्वों और उपद्रवियों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून का उपयोग किया जाए. 13 ज़िलों के कलेक्टरों को अक्टूबर से दिसंबर तक के लिए राज्य सरकार ने ये अधिकार देते हुए हिंसा की घटनाओं पर लगाम लगाने को कहा.

    Tags: Haridwar news, Uttarakhand news, Uttarakhand Police

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर