सरकार ने मेनिफ़ेस्टो में जो कहा है उसे पूरा करे, राम मंदिर मुक़दमे में हिंदू पक्ष मजबूतः VHP

विहिप ने शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती पर मंदिर निर्माण में बाधा डालने का आरोप लगाया है.

News18 Uttarakhand
Updated: June 20, 2019, 2:29 PM IST
सरकार ने मेनिफ़ेस्टो में जो कहा है उसे पूरा करे, राम मंदिर मुक़दमे में हिंदू पक्ष मजबूतः VHP
विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय मार्गदर्शक मंडल की बैठक के दूसरे और अंतिम दिन परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि इस मुकदमे में हिंदू पक्ष मजबूत है.
News18 Uttarakhand
Updated: June 20, 2019, 2:29 PM IST
वीएचपी ने मांग की है कि केंद्र सरकार मेनिफ़ेस्टो में किए अपने वादे को पूरा करे. विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय मार्गदर्शक मंडल की बैठक के दूसरे और अंतिम दिन परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि इस मुकदमे में हिंदू पक्ष मजबूत है. उन्होंने दावा किया कि जल्द ही राम मंदिर बनेगा. पत्रकारों के सवालों के जवाब में आलोक कुमार ने कहा कि हम अपने जीवन काल में ही अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनता देखेंगे.

शंकराचार्य डाल रहे मंदिर निर्माण में बाधा 

आलोक कुमार ने शंकराचार्य पर मंदिर निर्माण में बाधा डालने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती कांग्रेस की भाषा बोल रहे हैं. विहिप की यह प्रतिक्रिया इसलिए आई क्योंकि आज ही शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती ने दावा किया था कि अयोध्या में कोई बाबरी मस्जिद नहीं थी. उन्होंने कहा था कि अयोध्या में ढांचा टूटने के पहले 14 कसौटी के खंभे थे, एक मंगल कलश बना हुआ था, हनुमान जी का एक चित्र था.

वीएचपी मार्गदर्शक मंडल की दूसरे दिन की बैठक शुरु, राम मंदिर पर प्रस्ताव रखा गया

शंकराचार्य ने कहा, “विश्व हिंदू परिषद के लोगों ने ही ढांचा तोड़कर यह भ्रांति फैलाई कि वहां मस्जिद रही होगी, नहीं तो हिंदू उसे क्यों तोड़ते. विहिप ने इतना ही नहीं किया है, बल्कि राम चबूतरा भी तोड़ दिया है. शिव पंचायत तोड़ा और भगवान की मूर्ति तोड़ी. सीता-रसोई तोड़ी है और उसको एकदम सपाट (समतल) कर दिया है.”

'धारा 370, 35ए समाप्त की जाए'

विहिप के कार्यकारी अध्यक्ष ने कहा कि मंदिर निर्माण में देरी हो रही है. साथ ही दावा किया कि मुक़दमे में हिन्दू पक्ष बहुत मज़बूत है और हमारी पीढ़ी ही मंदिर बनते हुए देखेगी. उन्होंने कहा कि राम मंदिर का निर्माण राम जन्म भूमि न्यास करेगा, इसका अधिकार उसे ही है. सरकार ने मेनिफेस्टो में जो बात कही है, वह उसे पूरा करे.
Loading...

विहिप ने धारा 370, 35ए जल्द समाप्त करने की मांग की. परिषद ने विधानसभा चुनाव से पहले जम्मू-कश्मीर में परिसीमन करवाने की मांग भी की.

आलोक कुमार ने कहा कि हिन्दू समाज ने परिवार नियोजन को निभाया है. बाकी समाजों ने परिवार नियोजन नहीं निभाया और इसी वजह से संतुलन बिगड़ रहा है.

जनसंख्या असंतुलन चिंता की वजह, हिंदू हित ही देश का हितः विहिप

Facebook पर उत्‍तराखंड के अपडेट पाने के लिए कृपया हमारा पेज Uttarakhand लाइक करें.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
First published: June 20, 2019, 1:46 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...