रुड़की में अतिक्रमण हटाने पहुंची फोर्स तो ग्रामीण भिड़े, पथराव हुआ, फिर लाठीचार्ज

रुड़की के एक गांव में पुलिस और ग्रामीणों के बीच झड़प.

Uttarakhand News : प्रशासन का दावा है कि ग्रामीणों को पहले भी हिदायत दी गई थी, लेकिन अवैध अतिक्रमण जारी रहा इसलिए कार्रवाई की गई. ग्रामीणों और पुलिस व प्रशासन के बीच हुई झड़प के बाद गांव में पुलिस फोर्स तैनात है.

  • Share this:
रुड़की. तालाब पर अतिक्रमण के मामले में ग्रामीणों और पुलिस के बीच तनाव काफी बढ़ गया. मंगलौर कोतवाली क्षेत्र के कुमराडा गांव में ग्रामीणों ने पथराव और मारपीट की, तो पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा. इस बारे में प्रशासन का कहना है कि वह अदालतों के आदेश के मुताबिक कार्रवाई करने पहुंचा था, जब गांव के कुछ उपद्रवियों ने टीम पर हमला बोलने की कोशिश की. फिलहाल गांव में हालात शांतिपूर्ण बताए गए हैं, लेकिन पुलिस बल तैनात है. इधर, उपद्रवियों की पहचान करने की कवायद भी जारी है.

मामला कुछ इस तरह है कि तालाब पर अतिक्रमण हटाने गई पुलिस और प्रशासन की टीम पर पथराव के बाद भीड़ को तितर बितर करने के लिए पुलिस ने बल का प्रयोग किया, जिसमें कुछ ग्रामीण और पुलिसकर्मी घायल हुए. कुछ महिलाओं के भी घायल होने की खबर है. घायलों का मेडिकल करवाया जा रहा है. वहीं, एएसडीएम पूरन सिंह राणा ने कहा कि कुछ ग्रामीण तालाब पर भराव करके मूर्ति स्थापित करने की कौशिश कर रहे थे. इस बारे में पहले भी ग्रामीणों को दफ्तर में बुलाकर समझाइश दी गई थी, लेकिन ग्रामीणों के न मानने पर पुलिस और प्रशासन की टीम को मौके पर पहुंचकर एक्शन लेना पड़ा.

ये भी पढ़ें : अब साल भर खुलेंगे कॉर्बेट और राजाजी पार्क, क्यों हुआ फैसला और क्या है चुनौती?

Uttarakhand latest news, Uttarakhand crime, Uttarakhand crime news, Uttarakhand police, उत्तराखंड न्यूज़, उत्तराखंड क्राइम, उत्तराखंड पुलिस, उत्तराखंड अपराध समाचार
ग्रामीणों के पथराव के बाद पुलिस ने लाठीचार्ज किया, महिलाओं समेत कुछ लोग घायल हुए.


राणा ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट के आदेश के मुताबिक तालाब की भूमि को 1951 की कंडीशन में लाया जाना है और उस पर जो भी अतिक्रमण तबसे हुआ है, उसे हटाया जाना है. उन्होंने कहा कि मौके से मूर्ति को हटा दिया गया है. वहीं, वीडियो फुटेज के आधार पर उपद्रवियों की पहचान की जा रही है. एहतियातन पुलिस फोर्स गांव में तैनात की गई है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.