होम /न्यूज /उत्तराखंड /स्वास्थ्य महकमे में जल्द होंगी बंपर भर्ती: डीजी हेल्थ

स्वास्थ्य महकमे में जल्द होंगी बंपर भर्ती: डीजी हेल्थ

सांकेतिक तस्वीर

सांकेतिक तस्वीर

अगर आप स्वास्थ्य महकमे में नौकरी करना चाहते हैं तो आप के लिए बड़ी खबर है कि उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग में नर्सेज, फॉर्म ...अधिक पढ़ें

    अगर आप स्वास्थ्य महकमे में नौकरी करना चाहते हैं तो आप के लिए बड़ी खबर है कि उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग में नर्सेज, फॉर्मासिस्ट और डॉक्टर्स की भर्ती होने जा रही है. स्वास्थ्य महकमे ने राज्य लोकसेवा आयोग को 375 डॉक्टर्स की भर्ती के लिए पत्र लिखा है साथ ही महकमे के बैकलॉग के पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू करने के लिए डीजी हेल्थ ने निर्देश दिए हैं.

    डीजी हेल्थ डॉ. आरपी भट्ट का कहना है कि प्रदेश में 2467 पदों के मुकाबले अभी 950 डॉक्टर्स कार्यरत हैं. ऐसे में डॉक्टर्स की भर्ती की प्रक्रिया शुरू करने के लिए देश के सभी मेडिकल कॉलेजों को पत्र लिखा जा रहा है, जिससे देश भर से डॉक्टर्स की भर्ती की जा सकें.

    उनका कहना है कि प्रदेश में डॉक्टर्स की कमी को पूरा करने के लिए 1000 डॉक्टर्स की भर्ती के प्रस्ताव को शासन के पास भेजा गया है.

    स्वास्थ्य मंत्री सेरंद्र सिंह नेगी का कहना है कि प्रदेश में काफी लंबे समय से डॉक्टर्स की कमी चल रही है, जिससे हिल स्टेशन व रिमोट एरिया के हॉस्पिटल में डॉक्टर्स की तैनाती नहीं हो पा रही है और न ही मरीजों को बेहतर इलाज मिल रहा है. ऐसे में सरकार ने बड़े पैमाने पर भर्ती करने का फैसला किया है.

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें