Home /News /uttarakhand /

heavy rain predicted in several parts of uttarakhand imd alert

उत्तराखंड में अगले कुछ दिन भारी बारिश का अनुमान, लोगों से घरों में रहने की अपील

मौसम विभाग ने ऊंचाई वाले इलाकों में तेज बारिश और तेज हवाओं की चेतावनी जारी की है, जिससे प्रशासन भी सतर्क है.

मौसम विभाग ने ऊंचाई वाले इलाकों में तेज बारिश और तेज हवाओं की चेतावनी जारी की है, जिससे प्रशासन भी सतर्क है.

पहाड़ों में कई जगहों पर अगले कुछ दिन भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. मौसम विभाग ने ऊंचाई वाले इलाकों में तेज बारिश और तेज हवाओं की चेतावनी जारी की है, जिससे प्रशासन भी सतर्क है. वहीं पिछले कुछ दिनों से 15,000 फीट की ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी भी हो रही है.

अधिक पढ़ें ...

नितिन सेमवाल
जोशीमठ. पहाड़ों में कई जगहों पर अगले कुछ दिन भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. मौसम विभाग ने ऊंचाई वाले इलाकों में तेज बारिश और तेज हवाओं की चेतावनी जारी की है, जिससे प्रशासन भी सतर्क है. वहीं पिछले कुछ दिनों से 15,000 फीट की ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी भी हो रही है. हेमकुंड साहिब में 12:00 बजे के बाद मौसम खराब हो रहा है. रविवार को हेमकुंड साहिब के कपाट खुल गए हैं, लेकिन दोपहर के बाद से वहां लगातार बर्फबारी हो रही है.

बद्रीनाथ धाम की बात करें तो दोपहर के बाद हो रही बारिश ने ठंड बढ़ा दी है. नीलकंठ पर्वत और नर नारायण पर्वत पर हर दिन भर बर्फबारी हो रही है. बद्रीनाथ धाम में अगले कुछ और दिन बारिश और बर्फबारी की संभावना है. मौसम विभाग के अलर्ट के बाद विभाग सतर्क हैं, क्योंकि चारों धाम की यात्रा चरम पर है. अब तक ढाई लाख से अधिक यात्री भगवान बद्री विशाल के दर्शन कर चुके हैं और बदरीनाथ धाम में तीर्थयात्रियों का जमावड़ा लगातार लगा हुआ है.

उधर बलदुणा पुल और लामबगड़ स्लाइड के पास मार्ग बंद होने की संभावना है, क्योंकि यहां पर हल्की बारिश में ही पत्थर गिर रहे हैं. इसको लेकर प्रशासन ने मौके पर जेसीबी मशीन तैनात करने के निर्देश एनएच को दिए हैं. मार्ग बाधित होने पर तुरंत मौके पर कार्य शुरू करने के भी निर्देश दिए गए हैं, लेकिन अब प्रशासन द्वारा धरातल की तैयारियां देखनी होंगी किस तरीके की है.

Tags: IMD alert, Uttarakhand news, Uttarakhand weather

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर