लाइव टीवी

उत्तराखंड: पुलों के दोनों तरफ एक किलोमीटर तक खनन पर हाईकोर्ट की रोक
Pithoragarh News in Hindi

Mukesh Kumar | ETV UP/Uttarakhand
Updated: October 17, 2016, 5:13 PM IST
उत्तराखंड: पुलों के दोनों तरफ एक किलोमीटर तक खनन पर हाईकोर्ट की रोक
Demo Pic

उत्तराखंड में मौजूद पुलों के दोनों ओर एक किलोमीटर के दायरे में अब खनन नहीं हो सकेगा. रामनगर में सरकारी भूमि पर अवैध कब्जे से जुड़ी याचिका पर सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट की खंडपीठ ने ये आदेश दिया है. नैनीताल हाईकोर्ट की खंडपीठ ने प्रदेश में पुलों के दोनों किनारों पर एक किलोमीटर तक खनन पर हाईकोर्ट ने रोक लगा दी है.

  • Share this:
उत्तराखंड में मौजूद पुलों के दोनों ओर एक किलोमीटर के दायरे में अब खनन नहीं हो सकेगा. रामनगर में सरकारी भूमि पर अवैध कब्जे से जुड़ी याचिका पर सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट की खंडपीठ ने ये आदेश दिया है.

नैनीताल हाईकोर्ट की खंडपीठ ने प्रदेश में पुलों के दोनों किनारों पर एक किलोमीटर तक खनन पर हाईकोर्ट ने रोक लगा दी है. रामनगर में सरकारी भूमि से अवैध कब्जा हटाने से जुड़ी याचिका पर सुनवाई के दौरान जस्टिस राजीव शर्मा और जस्टिस आलोक सिंह की खंडपीठ ने ये आदेश दिया है.

नैनीताल डीएम और एसएसपी को आदेश देते हुये कोर्ट ने तत्काल अवैध कब्जा हटाने को कहा है साथ ही प्रदेश के सभी जिलों में मौजूद पुलों के दोनों ओर एक किलोमीटर तक खनन पर भी रोक लगा दी है.



सुनवाई के दौरान कोर्ट में कई ऐसे तथ्य पेश किये गये और ये बताने की कोशिश की गई कि खनन के चलते पुलों को खतरा है जिसके बाद हाईकोर्ट की खंडपीठ ने ये आदेश दिया गया है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पिथौरागढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 17, 2016, 5:13 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading