लाइव टीवी

फिर बाहर आया ढैंचा बीज घोटाले का जिन्न, हाईकोर्ट ने सरकार से मांगा जवाब
Bageshwar News in Hindi

Mukesh Kumar | ETV UP/Uttarakhand
Updated: August 4, 2016, 10:01 AM IST
फिर बाहर आया ढैंचा बीज घोटाले का जिन्न, हाईकोर्ट ने सरकार से मांगा जवाब
अब इस मामले में हाईकोर्ट में 10 अगस्त काे होगी सुनवाई

भाजपा शासनकाल में हुये ढैंचा बीज घोटाले का जिन्न एक बार फिर बाहर आ गया है. मामले में कार्रवाई न होने को लेकर दायर जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुये बुधवार को हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से एक हफ्ते में जवाब मांगा है. मुख्य न्यायधीश के.एम.जोसेफ और न्यायधीश वी.के.बिष्ट की खंडपीठ ने जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुये राज्य सरकार से पूछा है कि इस मामले में अब तक क्या कार्रवाई हुई.

  • Share this:
भाजपा शासनकाल में हुये ढैंचा बीज घोटाले का जिन्न एक बार फिर बाहर आ गया है. मामले में कार्रवाई न होने को लेकर दायर जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुये बुधवार को हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से एक हफ्ते में जवाब मांगा है.

मुख्य न्यायधीश केएम जोसेफ और न्यायधीश वीके बिष्ट की खंडपीठ ने जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुये राज्य सरकार से पूछा है कि इस मामले में अब तक क्या कार्रवाई हुई. कई बार पूछने के बावजूद कोर्ट को राज्य सरकार की ओर से जवाब नहीं मिल रहा है. अब 10 अगस्त को इस मामले पर अगली सुनवाई होगी.



गौरतलब है कि भाजपा शासनकाल में त्रिवेन्द्र सिंह रावत के कृषि मन्त्री रहते बड़े पैमाने पर ढैंचा बीज खरीद में घोटाले का खुलासा हुआ था.राज्य सरकार ने इस मामले में जांच के लिये त्रिपाठी आयोग का गठन भी किया था लेकिन जांच रिपोर्ट आने के बाद भी कार्रवाई नहीं हुई.


60 फीसदी से अधिक की दर पर ढैंचा बीज खरीदा गया था और त्रिपाठी आयोग की जांच रिपोर्ट में गड़बड़ी की पुष्टि भी हो चुकी है लेकिन कार्रवाई नहीं हुई जिसके बाद ये जनहित याचिका एनसीआर में रहने वाले जेपी डबराल की ओर से दाखिल की गई है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बागेश्‍वर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 4, 2016, 10:01 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर