Home /News /uttarakhand /

कशिश हत्याकांड: एक आरोपी को मिली मौत की सजा तो दूसरे को पांच साल की कैद

कशिश हत्याकांड: एक आरोपी को मिली मौत की सजा तो दूसरे को पांच साल की कैद

    पिथौरागढ़ की छह साल की मासूम बच्ची के साथ हल्द्वानी में हुए दुष्कर्म और हत्याकांड मामले में शुक्रवार को हल्द्वानी की दंड एवं सिविल न्यायालय ने दोषियों को सजा दी.

    हांलाकि, प्रदेश के बहुचर्चित इस जघन्य हत्याकांड में पांच मार्च को ही आरोपियों के खिलाफ धाराएं तय कर उनको दोषी करार कर दिया गया था, लेकिन सजा नहीं सुनाई गई थी. स्पेशल कोर्ट एडीजे ने पोक्सो अधिनियिम के तहत कशिश हत्याकांड के मुख्य आरोपी अख्तर अली को 376 क के तहत मौत की सजा सुनाई गई, जबकि दूसरे आरोपी प्रेमपाल को 212 आईपीसी के तहत पांच साल की सजा और दस हजार का जुर्माना लगाया है.

    एक आरोपी मसीह को पहले ही दोषमुक्त कर दिय गया था. जज प्रीतू शर्मा द्वारा सुनाई गई इस सजा के बाद कशिश के पिता हेम ने सरकार, वकील, मीडिया सहित प्रदेशवासियों का आभार जताया है. साथ ही उन्होंने सरकार से मांग की है कि मुख्यमंत्री हरीश रावत द्वारा उस समय की गई कशिश के नाम का स्मारक बनाने की घोषणा को जल्द ही पूरा किया जाए.

    वहीं, शासकीय अधिवक्ता नरेन्द्र नेगी ने कहा है कि इस पूरे मामले में हमारी टीम ने बहुत मेहनत की है और पांच मार्च को ही दो आरोपियों को दोषी ठहरा दिया गया था और आज उनकी सजा तय कर दी गई है.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर