आम लोगों के लिए बंद हुआ ऋषिकेश का प्रसिद्ध लक्ष्मण झूला, ये है वजह...

पुल की जर्जर हालत को देख लिया गया फैसला, मरम्मत के बाद एक बार फिर खोला जाएगा.

News18Hindi
Updated: July 12, 2019, 10:04 PM IST
News18Hindi
Updated: July 12, 2019, 10:04 PM IST
ऋषिकेश में गंगा नदी के ऊपर स्थित लक्ष्मण झूले कोआम लोगों की आवाजाही के लिए प्रशासन ने शुक्रवार को बंद कर दिया है. प्रशासन ने यह फैसला झूले की जर्जर हालत को देखते हुए लिया है. बताया जा रहा है कि झूले को मरम्मत की जरूरत है जिसके बाद प्रशासन ने एहतियात के तौर पर यह कदम उठाया है. लक्ष्मण झूले के नाम से प्रसिद्ध इस पुल की नींव टूट रही है, इस कारण से इसके गिरने का खतरा बन गया है. हालांकि पुल मरम्मत के बाद एक बार फिर लोगों के लिए खोल दिया जाएगा.

अतिरिक्त मुख्य सचिव ओम प्रकाश ने बताया कि यह पुल विशेषज्ञों की एक टीम के सुझाव के बाद बंद कर दिया गया है. उन्होंने (विशेषज्ञों ने) पाया कि पुल के ज्यादातार हिस्से ‘बहुत कमजोर’ हो गए हैं, या ‘गिरने’ की स्थिति में हैं.



यह पुल ऋषिकेश में गंगा नदी पर 1923 में बना था. लक्ष्मण झूला ऋषिकेश आने वाले श्रद्धालुओं और पर्यटकों के लिए आकर्षण का एक मुख्य केंद्र रहा है.

डिजाइन टेक स्ट्रक्चरल कंसल्टेंट की ओर से दी गई रिपोर्ट में कहा गया है कि पुल का तमाम हिस्सा खराब और टूटने की स्थिति में है. रिपोर्ट में कहा गया है कि पुल पर तत्काल प्रभाव लोगों की आवाजाही के लिए बंद कर दिया जाना चाहिए.

ये भी पढ़ें - 'बच्चा सो रहा है, नहीं आ सकता... आकर गिरफ्तार कर लो'


देर रात खुले नाले में गिरा 2 साल का बच्चा, सर्च ऑपरेशन जारी
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...