पंजाब से बारात लेकर आए ड्राइवर को हुआ Corona, दूल्हा-दुल्हन समेत 41 क्वारंटाइन
Tehri-Garhwal News in Hindi

पंजाब से बारात लेकर आए ड्राइवर को हुआ Corona, दूल्हा-दुल्हन समेत 41 क्वारंटाइन
सभी को क्वारंटाइन कर दिया गया है.

टिहरी के अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. एलडी सेमवाल का कहना है कि पंजाब से आई इस बारात में कार ड्राइवर में कोरोना (Coronavirus) के लक्षण दिखने पर उसका टेस्ट किया गया. फिर कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव (Positive) आने के बाद उसे आइसोलेशन सेंटर (Isolation Centre) नर्सिंग कॉलेज में भेज दिया गया है.

  • Share this:
टिहरी.  उत्तराखंड (Uttarakhand) के टिहरी (Tehri) में पंजाब (Punjab) से बारात लेकर पहुंचा कार ड्राइवर कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित हो गया. इसके बाद दूल्हा दुल्हन समेत 41 लोगों को क्वारंटाइन कर दिया गया है. अब स्वास्थ्य विभाग की टीम सभी के सैंपल ले रही है. कोरोना संक्रमण के चलते हुए लॉकडाउन का असर सभी तरफ देखा जा रहा है. इसके चलते शादी ब्याह भी प्रभावित हुए हैं, लेकिन लॉकडाउन (Lockdown) खुलने के साथ-साथ लोगों की जिन्दगी फिर से पटरी पर लौट रही है जिसके लिए कोविड गाइडलाइन जारी की गई है. सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहनने को कड़ाई से पालन कराया जा रहा है. वहीं, शादी समारोह में लिमिटेड लोगों को परमिशन दी जा रही है जिससे शादी समारोह भी संपन्न हो जाए और सोशल डिस्टेन्सिंग भी मेन्टेन हो सके और कोरोना संक्रमण का खतरा भी टल सके.

ऐसा ही एक मामला सामने आया है जिसमें 12 जुलाई को पंजाब के पटियाला से बारात लेकर टिहरी के अंजनीसैंण  पहुंचे बारातियों का ऋषिकेश मुनिकीरेति में कोरोना टेस्ट किया गया. इसमें से कार ड्राइवर की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद उसे नर्सिंग कॉलेज के कोरोना आइसोलेशन सेंटर में भेज दिया गया. वहीं कार ड्राइवर के संपर्क में आए करीब 40 बारातियों को भी क्वारंटाइन किया गया जिसमें दूल्हा और दुल्हन भी शामिल हैं.

सभी का लिया जा रहा सैंपल



प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा फिलहाल इन लोगों नई टिहरी,चंबा और ऋषिकेश में क्वारंटाइन किया गया है और कोरोना टेस्ट किया जा रहा है. सैंपल रिपोर्ट आने के बाद इन्हें आइसोलेट करने की प्रक्रिया की जाएगी. टिहरी के अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. एलडी सेमवाल का कहना है कि पंजाब से आई इस बारात में कार ड्राइवर में कोरोना के लक्षण दिखने पर उसका टेस्ट किया गया. फिर कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसे आइसोलेशन सेंटर नर्सिंग कॉलेज में भेज दिया गया है, जबकि अन्य लोगों को फिलहाल अलग-अलग जगहों पर क्वारंटाइन किया गया है. सभी की कोरोना सैम्पलिंग की जा रही है.
अब सैंपल रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी. डॉ. एलडी सेमवाल का कहना है कि  क्वारंटाइन किए गए बारातियों में से किसी की भी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो उनकी भी कॉन्टैक्ट हिस्ट्री निकाली जाएगी और सैंपलिंग की जाएगी जिससे कोरोना संक्रमण को रोका जा सके. अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी का कहना है कि फिलहाल क्वारंटाइन किए गए बारातियों का स्वास्थ्य ठीक है और किसी में कोरोना के सन्दिग्ध लक्षण नहीं है. फिर भी एहतिहात के तौर पर सैंपलिंग की गई है और कोरोना टेस्ट के लिए भेजी गई है. अब रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading