होम /न्यूज /उत्तराखंड /मैगी के 21 सैंपल फेल, स्वास्थ्य मंत्री ने दिए नेस्ले के खिलाफ FIR के निर्देश

मैगी के 21 सैंपल फेल, स्वास्थ्य मंत्री ने दिए नेस्ले के खिलाफ FIR के निर्देश

File Photo

File Photo

उत्तराखंड में मैगी के 21 सैंपल फेल हो गए हैं. इसके बाद प्रदेश सरकार ने कड़ा रुख अतिख्यार किया है. राज्य के स्वास्थ्य मंत ...अधिक पढ़ें

    उत्तराखंड में मैगी के 21 सैंपल फेल हो गए हैं. इसके बाद प्रदेश सरकार ने कड़ा रुख अतिख्यार किया है. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री का कहना है कि जिन-जिन जिलों में मैगी के सैंपल जांच में फेल हुए हैं, उन सभी जिलों के फूड इंस्पेक्टर को  मैगी की कंपनी नेस्ले के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए गए हैं.

    स्वास्थ्य मंत्री सुरेंद्र सिंह नेगी का कहना है कि प्रदेश में सैकड़ों की संख्या में मैगी के साथ दूसरी कंपनियों के नूडल्स के सैंपल भरे गए हैं. उन्होंने कहा कि जिनकी रुद्रपुर लैब से जांच कराई जा रही है, जिससे यह पता चल सके कि आखिर किस कंपनी ने अपने नूडल्स में कितनी मात्रा में एमएसजी और लेड का इस्तेमाल किया है.

    स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि सभी जिलों के फूड इंस्पेक्टर को सख्त निर्देश दिए गए हैं कि जिन -जिन जिलों में मैगी के सैंपल जांच में फेल हुए हैं, वहां के फूड इंस्पेक्टर कंपनी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराएंगे. गौरतलब है कि उत्तराखंड में मैगी का बड़ा कारोबार होता था, लेकिन मैगी के बनाने, बेचने और वितरण पर सरकार ने 90 दिनों का प्रतिबंध लगा दिया है.

    स्वास्थ्य मंत्री का कहना है प्रदेशवासियों की सेहत के साथ किसी तरह का कोई खिलवाड़ नहीं होने दिया जाएगा. साथ ही उन्होंने कहा कि न ही किसी कंपनी को हानिकारक पदार्थ को बेचने की अनुमति दी जाएगी.

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें