Home /News /uttarakhand /

होली पर संगीनों के साएं में रहेंगे मेडिकल स्टॉफ

होली पर संगीनों के साएं में रहेंगे मेडिकल स्टॉफ

सांकेतिक तस्वीर

सांकेतिक तस्वीर

    रंगों के त्योहार होली के मद्देनजर स्वास्थ्य महकमे ने एलर्ट जारी किया है.

    अस्पतालों में अतिरिक्त डॉक्टर्स तैनात किए जा रहे हैं. वहीं, 108 एम्बुलेंस सेवा ने देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल और ऊधमसिंहनगर में 8 एम्बुलेंस अतिरिक्त सड़कों पर उतारा है. अधिकारियों का कहना है कि होली के दिन सकड़ हादसे बढ़ जाते हैं.

    108 एम्बुलेंस सेवा का कहना है कि सबसे ज्यादा सड़क हादसे होली की दिन प्रदेश के मैदानी जिलों में होते हैं. उनका कहना है कि पिछले छह साल के रिकार्ड बताते है कि होली के दिन शराब पीकर वाहन चलाने की वजह से सबसे ज्यादा सड़क हादसे होते है इस में 18 साल से 45 साल के लोग शामिल है.

    होली के दिन प्रदेश में सड़क दुर्घटनाओं की संख्या दो गुनी हो जाती है, इसके मद्देनजर 108 सेवा ने जहां अतिरिक्त एम्बुलेंस को सड़कों पर उतरा जा रहा है. स्वास्थ्य महकमे ने जहां अस्पतालों में अतिरिक्त डॉक्टर्स की टीम को तैनात किया है.

    वहीं, 108 एम्बुलेंस के अधिकारियों का कहना है कि होली मनाने के लिए भारी संख्या में युवा सड़कों पर उतरते हैं और हुडदंग भी करते हैं. जब कोई घटना हो जाती है तो ऐसे में घायल के इलाज में भारी दिक्कतें आती है. क्योंकि मेडिकल स्टॉफ के साथ वह झगड़े पर उतारु हो जाते हैं.

    इसके मद्देनजर पुलिस जवानों को एम्बुलेंस में तैनात करने के लिए पुलिस अधिकारियों को पत्र लिखा गया है. उनका कहना है कि इस तरह से मेडिकल स्टॉफ की सुरक्षा रहेगी साथ ही घायलों के इलाज में भी आसानी होगी क्योंकि पिछले कई सालों से देखा जा रहा है कि होली के दिन सड़क हादसों में घायलों के इलाज में काफी दिक्कतें आती हैं. फिलहाल पुलिस और मेडिकल स्टॉफ में कमर कस ली है, जिससे होली का रंग फीका ना पड़ जाए.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर