vidhan sabha election 2017

पॉली हाउस के लिए विधायक निधि से मदद पर विचारः उनियाल

News18India
Updated: October 12, 2017, 7:23 PM IST
पॉली हाउस के लिए विधायक निधि से मदद पर विचारः उनियाल
News18India
Updated: October 12, 2017, 7:23 PM IST
कृषि मंत्री सुबोध उनियाल का नई टिहरी में जनता दर्शन सूना-सूना ही रहा. प्रचार प्रसार की कमी के चलते इस कार्यक्रम में अधिक संख्या में फरियादी नहीं पहुंचे.

जनता दर्शन कार्यक्रम में जिला अस्पताल बौराड़ी के प्रभारी सीएमएस द्वारा कर्मचारियों के उत्पीड़न और अभद्रता मामला छाया रहा. इसकी शिकायत पर सुबोध उनियाल सीडीओ को मामले की जांच के आदेश दिए.

उनियालन ने कहा कि राज्य सरकार किसानों की मदद के लिए नई योजनाएं ला रही है लेकिन प्रचार प्रसार की कमी के चलते किसानों को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है.

कृषि मंत्री ने कहा कि सरकार विधायक निधि से किसानों की मदद के लिए प्रावधान करने पर विचार कर रही है. पॉली हाउस के लिए विधायक निधि से मदद किए जाने को लेकर भी वह मुख्यमंत्री से बात करेंगे.

गुरुवार को ही कृषि मंत्री ने नई टिहरी प्रेस क्लब शपथ ग्रहण समारोह में भी शिरकत की और प्रेस क्लब के नव निर्वाचित पदाधिकारियों को शपथ दिलाई.

इस मौके पर कृषि मंत्री ने कहा पहाड़ से पलायन रोकने के लिए कृषि को बढ़ावा देना जरूरी है जिसके लिए सरकार प्रयासरत है और राज्य सरकार द्वारा चकबंदी के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि स्वैच्छिक चकबंदी के लिए कानून बनाया जा रहा है. पहली बार राज्य सरकार द्वारा आंशिक चकबंदी के लिए किसानों को प्रेरित किया जाएगा और कानून बनाया जाएगा.

 
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर