Home /News /uttarakhand /

उत्तराखंड चुनावः कांग्रेस ने अब बसपा में लगाई सेंध, रामनगर में BSP के 200 समर्थकों ने पार्टी छोड़ी

उत्तराखंड चुनावः कांग्रेस ने अब बसपा में लगाई सेंध, रामनगर में BSP के 200 समर्थकों ने पार्टी छोड़ी

Uttarakhand assembly election 2022: रामनगर में आज बहुजन समाज पार्टी के 200 समर्थकों ने कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली.

Uttarakhand assembly election 2022: रामनगर में आज बहुजन समाज पार्टी के 200 समर्थकों ने कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली.

Uttarakhand Assembly Election 2022: उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव से पहले दलबदल का खेल जारी है. बीजेपी और कांग्रेस के बीच नेताओं की अदला-बदली का गेम अब दूसरी पार्टियों में भी देखा जा रहा है. रामनगर में आज बहुजन समाज पार्टी के 200 से अधिक समर्थकों ने कांग्रेस में विश्वास जताते हुए अपने दल को छोड़ दिया. बसपा से कांग्रेस में आए इन कार्यकर्ताओं का कहना है कि कांग्रेस के नेतृत्व में ही वे आगामी विधानसभा चुनाव में शिरकत करेंगे.

अधिक पढ़ें ...

नैनीताल. उत्तराखंड में ज्यों-ज्यों विधानसभा चुनाव के दिन नजदीक आ रहे हैं, सियासी दलों के नेताओं के ‘दिल’ भी इधर-उधर उछल रहे हैं. पिछले महीने जहां सत्तारूढ़ बीजेपी से कांग्रेस में आने वाले नेताओं की चर्चा मीडिया में सुर्खियां बनीं. वहीं अब इन खबरों में दूसरे दलों के नेताओं की भाग-दौड़ भी चर्चाओं में है. इसी क्रम में आज रामनगर में बड़ी सियासी उथल-पुथल देखने को मिली, जहां बसपा के स्थानीय नेता समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने अपनी पार्टी छोड़कर कांग्रेस का दामन थाम लिया.

बहुजन समाज पार्टी के रामनगर के पूर्व नगर अध्यक्ष के नेतृत्व में हुआ ये फेरबदल, प्रदेश में चुनावी माहौल को लेकर हो रही हलचल बताने के लिए काफी है. आज यहां बसपा के नगर अध्यक्ष फरीद अख्तर अपने 200 समर्थकों के साथ कांग्रेस में शामिल हो गए. अपनी पार्टी छोड़कर उत्तराखंड के प्रमुख विपक्षी दल के साथ जुड़ने वाले फरीद अख्तर ने कहा कि वे भाजपा सरकार के काम-काज से परेशान हैं. ऐसे में उन्हें कांग्रेस ही एकमात्र उम्मीद नजर आ रही है. यही वजह रही कि वे अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस में शामिल हो गए.

रामनगर में बसपा के नगर अध्यक्ष फरीद अख्तर समेत पार्टी के अन्य कार्यकर्ताओं को कांग्रेस में शामिल कराने के अवसर पर एक कार्यक्रम भी हुआ. इसमें कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष रणजीत रावत मौजूद रहे. रावत ने अख्तर और उनके समर्थकों को कांग्रेस पार्टी की सदस्यता दिलाई. इस मौके पर रावत ने कहा कि बसपा के ये कार्यकर्ता प्रदेश की डबल-इंजन सरकार से परेशान हैं. इसके कारण ही इन सभी ने कांग्रेस को मजबूती देने के लिए पार्टी का दामन थामा है. रणजीत रावत ने कहा कि कांग्रेस की सरकार आते ही जनता को महंगाई से मुक्ति मिलेगी. साथ ही प्रदेश में हर हाथ को रोजगार मिलेगा. इस मौके पर कांग्रेस पार्टी में शामिल होने वाले बसपा के सभी कार्यकर्ताओं ने 2022 में कांग्रेस के नेतृत्व में नई सरकार बनाने का दावा किया.

Tags: BJP Congress, BSP, Uttarakhand elections

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर