‘स्पेशल 26’ की तर्ज पर ठगी की थी योजना, नकली ID कार्ड के साथ 3 फ़र्जी CBI अधिकारी गिरफ्तार

सरोवर नगरी में 3 फर्जी सीबीआई अधिकारी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पकड़े गए तीनों आरोपियों के पास से वॉकी-टॉकी समेत कई सामान बरामद हुए हैं.

News18 Uttarakhand
Updated: July 27, 2019, 8:39 AM IST
‘स्पेशल 26’ की तर्ज पर ठगी की थी योजना, नकली ID कार्ड के साथ 3 फ़र्जी CBI अधिकारी गिरफ्तार
‘स्पेशल 26’ की तर्ज पर ठगी की थी योजना, नकली आईडी कार्ड के साथ 3 फर्जी CBI अधिकारी गिरफ्तार (फाइल फोटो)
News18 Uttarakhand
Updated: July 27, 2019, 8:39 AM IST
उत्तराखंड के सरोवर नगरी नैनीताल जिले में 3 फर्जी सीबीआई अधिकारी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पकड़े गए तीनों आरोपियों के पास से वॉकी-टॉकी समेत कई सामान बरामद हुए हैं, जिसे पुलिस ने जब्त कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है. साथ ही पुलिस मामले में पकड़े गए तीनों आरोपियों से लगातार पूछताछ कर रही है. जब पुलिस ने नैनीताल में तीनों युवकों को गिरफ्तार किया, तो वे खुद को सीबीआई अधिकारी बताने लगे.

विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज

फिलहाल, उनके खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. वहीं छानबीन में पता चला है कि पकड़े गए आरोपी खुद को सीबीआई अफसर बताकर लोगों को उनके खोए हुए मोबाइल व नौकरी दिलाने का झांसा देकर लोगों को ठगने का काम करते थे. इसके लिए आरोपियों ने सीबीआई की फर्जी आईडी और अन्य दस्तावेज भी तैयार किए थे.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में देंगे जानकारी

वहीं, पुलिस भी अभी इस पूरे मामले पर कुछ भी कहने से बच रही है. पुलिस अधिकारियों की मानें तो शनिवार को मामले पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मामले की पूरी जानकारी दी जाएगी. पुलिस का कहना है कि आरोपियों के पास से मिले दस्तावेजों को देहरादून स्थित सीबीआई कार्यालय भेजा गया है. आगे की कार्रवाई सीबीआई से संबंधित दस्तावेजों की स्थिति स्पष्ट होने के बाद ही की जाएगी.

ये भी पढ़ें:- पंचायत चुनाव पर त्रिवेंद्र सरकार को हाईकोर्ट की कड़ी फटकार 

ये भी पढ़ें:- चमोली में खाई में गिरी बोलेरो, 6 स्कूली बच्चों समेत 8 गंभीर
First published: July 27, 2019, 8:30 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...