लाइव टीवी

नैनीताल से सटे 13 गांवों में गुलदार के बाद अब भालू ने दी दस्तक, घरों में कैद हुए लोग

Virendra Bisht | News18 Uttarakhand
Updated: October 9, 2019, 2:09 PM IST
नैनीताल से सटे 13 गांवों में गुलदार के बाद अब भालू ने दी दस्तक, घरों में कैद हुए लोग
पिछले एक हफ्ते से गांव के आस पास घूम रहा है भालू (सांकेतिक तस्वीर)

नैनीताल (Nainital) शहर से सटे 13 गांवों के लोग गुलदार (Leopard) के हमले से परेशान थे अब भालू (Bear) ने भी दस्तक (knock) दे दी है.

  • Share this:
नैनीताल. उत्तराखंड (Uttarakhand) के नैनीताल (Nainital) शहर से सटे 13 गांवों में जंगली जानवरों ने ग्रामीणों का जीना मुहाल कर दिया है. पहले ग्रामीण गुलदार (Leopard) के हमले से परेशान थे अब गांव में भालू (Bear) ने भी दस्तक (knock) दी है.

बता दें कि आए दिन शाम ढलते ही जिले के कुरिया, सुरईखेत, गठिया समेत कई गांवों में जंगली भालू पहुंचकर ग्रामीणों की खड़ी फसलों को नष्ट कर रहा है. इस संबंध में कई बार ग्रामीणों ने वन विभाग (Forest Department) को शिकायत भी की, लेकिन विभाग के कर्मी न तो कभी मौके पर पहुंचे और ना ही कोई कार्रवाई की. इस चलते ग्रामीणों में खासा रोष है.

गांव के आस पास घूम रहे गुलदार और भालू 

ग्रामीणों का कहना है कि पिछले एक हफ्ते से लगातार गांव के आस पास गुलदार और भालू घूम रहे हैं, जिसकी शिकायत उन्होंने वन विभाग के संबंधित अधिकारियों से की, बावजूद इसके इस ओर कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई.

गुलदार-leopard
गांवों में गुलदार 6 से भी ज्यादा लोगों को मार चुका है. (फाइल फोटो)


घर से बाहर निकलना हुआ मुश्किल 

ग्रामीणों का का कहना है कि उन्हें इन जंगली जानवरों के आतंक से निजात चाहिए. जंगली जानवरों के हमले के डर से उनका घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है. बता दें कि ये सभी गांव नैनीताल शहर से सटे हुए हैं. इन गांवों में गुलदार 6 से भी ज्यादा लोगों पर हमला कर उन्हें मार चुका है. इंसानों के अलावा कई जनवरों को भी गुलदार ने अपना निवाला बनाया है. ग्रामीणों की मानें तो कई दिनों से इस इलाके में जंगली जनवरों के हमले बढ़ने से वो शाम ढलते ही अपने-अपने घरों में कैद हो जाते हैं.
Loading...

 

ये भी पढ़ें:- पौड़ी में दो बच्चियों को मारने वाला गुलदार ढेर... रविवार शाम को हुआ था घायल

ये भी पढ़ें:- बागेश्वर में भी गुलदार आदमखोर घोषित, पौड़ी के आदमखोर की तलाश में निकले शिकारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नैनीताल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 9, 2019, 2:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...